Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

 

सतना जिले का सबसे बड़ा जिला अस्पताल डॉक्टर के अभाव में मरीजों का इलाज नहीं कर पा रहा है घटना आज दिनांक 2 अक्टूबर 2020 की है लक्ष्मी रैकवार नामक एक गर्भवती महिला पीड़ित अवस्था में शाम 5:00 बजे मझगवा से सतना लाई गई पा रहा है।

इसकी स्थिति समय से इलाज नही होने के कारण खराब होती जा रही है उसे कोई देखने वाला नहीं है ऐसा लगता है चिकित्सक नहीं होने के अभाव में वह प्रसूता महिला अपने होने वाले बच्चे के साथ ही अपना जीवन त्याग देगी क्योंकि नर्सों द्वारा बताया गया है कि बिना ऑपरेशन के बच्चा नहीं हो सकता क्योंकि बच्चा उल्टा है ।

अब देखना है कि जिला अस्पताल के अधिकांश डॉक्टर जो अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित है वह आकर इसका इलाज करते हैं या नहीं जिला चिकित्सालय के प्रबंधक हेड की जिम्मेदारी है की वे महिला के जीवन की रक्षा के लिए और उसके होने वाले बच्चे को बचाने के लिए बिना समय नष्ट किए डॉक्टर की व्यवस्था कर ऑपरेशन कराएं ताकि प्रसूता अपने बच्चे के साथ स्वस्थ होकर अपने घर वापस जा सके वहाँ पर भोपाल से आदेश की अवहेलना ,सभी आशा कार्यकर्ताओं में एक जुट जिला अस्पताल के भीतर न जाकर जननी के माध्यम से मिलीभगत से प्राइवेट नर्सिंग होम तक पहुंचने का काम किया।।

सतना से राहुल नामदेव की रिपोर्ट

Leave a Reply

%d bloggers like this: