Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

पिछड़ा वर्ग के हितों का संरक्षण, सरकार की प्राथमिकता

मध्यप्रदेश शासन
भोपाल : 11 मई, 2022

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने स्थानीय निकायों में आरक्षण के संबंध में आए उच्चतम न्यायालय के निर्णय के परिप्रेक्ष्य में आज दिल्ली प्रवास में सॉलिसिटर जनरल श्री तुषार मेहता से भेंट की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निकायों में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण के संबंध में सॉलिसिटर जनरल के साथ बैठक में चर्चा की। इस मुद्दे से संबंधित पहलुओं पर विस्तार से विचार-विमर्श हुआ। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने एडिशनल सॉलिसिटर जनरल श्री के.एम. नटराज से भी भेंट की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार अन्य पिछड़ा वर्ग के सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक सशक्तिकरण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। उच्चतम न्यायालय का निर्णय स्थानीय निकायों में प्रतिनिधित्व को प्रभावित करने वाला निर्णय है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार माननीय उच्चतम न्यायालय में संशोधन याचिका दायर करेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि न्यायालय में अपना पक्ष रखना और पिछड़ा वर्ग के हितों का संरक्षण सरकार की प्राथमिकता है।

इस अवसर पर गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा और नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह भी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

%d bloggers like this: