Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

 

अजय सिंह ब्यूरो चीफ सीतापुर

सीतापुर जनपद सीतापुर में भारत स्वच्छता अभियान के तहत जनपद के हर विकास खंडों के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में जो शौचालय बनवाए गए हैं उनमें ग्राम प्रधान व सचिव के द्वारा मिलकर काफी गड़बड़ी की गई है मानक विहीन तरीके से शौचालयों का निर्माण कराया गया पीला ईटा का प्रयोग किया गया सीमेंट की जगह पर बालू लगाकर लीपापोती कर के शौचालय तैयार कर दिए गए ।

मिलती जुलती इमेज

केवल 40 से 50% शौचालय बने शेष रकम ग्राम प्रधान व सचिव द्वारा हड़प ली गई लाभार्थी आज भी खुले में शौच जा रहे हैं किए गए सर्वे में लाभार्थियों द्वारा बताया गया मानक के विपरीत तरीके से शौचालय प्रधान द्वारा जबरन बनवा दिए गए हैं जो किस समय गिर जाए किसी को पता नहीं कभी किसी समय कोई भी घटना घटित हो सकती है इस प्रकार के शौचालय निर्माण कार्य ग्राम प्रधान द्वारा करवाए गए हैं इसी डरके कारण हम लाभार्थियों को शौच के लिए बाहर जाना पड़ रहा है जान है तो जहान है ।

मिलती जुलती इमेज

इस प्रकार सरकार के धन का दुरुपयोग करते हुए ग्राम प्रधान और सचिव के द्वारा सरकार को काफी लंबा चूनालगाया गया है आज भी करीब 40% बनवाए गए शौचालय अधूरेहैं ग्राम प्रधान व सचिव के द्वारा मिलकर लाखों करोड़ों का घोटाला शौचालय में किया गया है जिला प्रशासन की शिथिलता के कारण शौचालय की जांचनहीं की जा रही है ।

Leave a Reply

%d bloggers like this: