Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

उत्तर प्रदेश

 

उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर : जिले के बसखारी ब्लॉक के हंसवर थाना अंतर्गत ग्राम सभा लखनपुर (बकडापुर) में ग्राम प्रधान की मनमानी होने की वजह से आज भी दर्जनों घर झोपड़ी में रहने के लिए विवश हैं।जो कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के पात्र हैं।

फिर भी ग्राम प्रधान की दबंगई की वजह से इस योजना का लाभ नहीं मिला जिसमें गांव की एक महिला सोनमती पत्नी राम शब्द जो कि बहुत गरीब थी तथा ग्राम प्रधान के घर पर चौका बर्तन करके अपने बच्चों का पालन पोषण करती थी। और उसकी झोपड़ी का मकान बनाकर उस में रह रही थी। जो कि प्रधानमंत्री ग्राम आवास योजना के पात्र थी ग्राम प्रधान द्वारा आवास का लालच देकर सोनमती से ₹5000 भी लिए गए लेकिन 2 वर्ष हो गए ना तो ग्राम प्रधान द्वारा उसे पैसा ही वापस किया गया और ना ही उसे आवास मिला।

केवल ग्राम प्रधान द्वारा या कह कर टाल दिया जाता था कि अगले साल मिल जाएगा अगले साल मिल जाएगा लेकिन जब 2 साल बीत गए तब पीड़ित ने इसकी तहरीर उसने थाने में भी दी थी लेकिन थानाध्यक्ष द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं किया गया जिससे वह आज भी उसे झोपड़ी में रहने के लिए मजबूर है। और अपने परिवार का इसी तरह गुजर बसर कर रही है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: