Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

लाइट लगाने के पूर्व मौजूद जनप्रतिनिधि एवं समाजजन।

 


शाजापुर। वर्षों से अंधकार में पड़े कब्रिस्तान में आखिरकार पार्षद के प्रयासों से अब उजियारा हो गया है और नपा की टीम ने विद्युत पोल पर जगमग लाईटें लगा दी हैं। उल्लेखनीय है कि शहर के सबसे बड़े वार्ड क्रमांक 5 के डांसी कब्रिस्तान में लंबे समय से स्ट्रीट लाइट लगाए जाने की मांग मुस्लिम समाज द्वारा की जा रही थी। कई बीघा के उक्त कब्रिस्तान में स्ट्रीट लाईटें नही थीं, जिसके कारण समाज के लोगों को रात के समय में सुपूर्दे खाक करने में भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था।

समाज के लोगों को हो रही परेशानी को खत्म करने के लिए वार्ड क्रमांक 5 के पार्षद एवं पूर्व विधायक प्रतिनिधि सरदार मूसा आजम खान लंबे समय से प्रयासरत थे और आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और बुधवार को कब्रिस्तान में स्ट्रीट लाइट लगाने का काम पूरा हुआ। स्ट्रीट लाइट के कब्रिस्तान में लगने से समाज के लोगों को अब रात के समय जनाजे को सुपूर्दे खाक करने में कठिनाई नही उठानी पड़ेगी। कब्रिस्तान में स्ट्रीट लाइट लगने से मूसा खान का समाज के लोगों ने आभार व्यक्त किया।


जगमग हुआ कब्रिस्तान


गौरतलब है कि डांसी स्थित कब्रिस्तान शहर का सबसे बड़ा कब्रिस्तान है, लेकिन यहां स्ट्रीट लाइट नही होने की वजह से वर्षों से अंधेरा पसरा हुआ था। ऐसे में रात के समय सुपूर्दे खाक करने में समाज के लोगों को अंधेरे की वजह से बेहद असुविधा उठानी पड़ रही थी, लेकिन अब पूर्व विधायक प्रतिनिधि सरदार मूसा आजम खान के प्रयासों से कब्रिस्तान में स्ट्रीट लाइट लगाई जा चुकी है जिसके बाद कब्रिस्तान रात में भी जगमग हो उठा है। लाइट लगाते समय  गफ्फार मंसूरी, हाजी शमसुद्दीन, वाजिद अली शाह, खादिम साबिर बाबा, शेर मोहम्मद आदि मौजूद थे।


Leave a Reply

%d bloggers like this: