Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

भोपाल
पूर्व केबिनेट मंत्री, पी.सी.शर्मा

 

दुर्गा पंडाल बढ़ाने को लेकर कहा

हमारे विधायक और पूर्व मंत्री हैं कक्का जी ने भी मांग उठाई है कि आप राजनीतिक पार्टियों को पंडालों की अनुमति दे रहे हैं। आपने यह गणेश जी में नहीं दिया लेकिन दुर्गा जी में जिस प्रजापति समाज ने 10 फीट से ऊंची दुर्गा जी की प्रतिमा बना ली है उनको बेचने के लिए तथा पंडाल लगाने के लिए अनुमति दी जाए।

किसानों द्वारा की जा रही आत्महत्याओं को लेकर कहा

आज हम देख रहे हैं कि मुख्यमंत्री के जिले सीहोर में चार-पांच किसानों ने आत्महत्या कर्ज़ की वजह से कर ली है। सरकार ने ना उसे फसल का पैसा दिया ना बर्बाद हुई फसल का मुआवजा दिया है।

सचिन पायलट ओर प्रियंका गांधी के चुनाव प्रचार को लेकर कहा

सचिन पायलट ओर प्रियंका गांधी को आना चाहिए क्योंकि वह हमारी अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी की महासचिव है। सचिन पायलट के जो राजस्थान के उनके क्षेत्र हैं वे मध्य प्रदेश से लगे हुए हैं जिसमे गुर्जर समाज का वोट है। तथा निश्चित तौर पर उन्हें आना चाहिए।

किसान बिल पारित होने को लेकर कहा

यह मुद्दा तो पूरे देश के अंदर बन गया है किसान कांग्रेस ने भी कुछ दिन पहले इसका विरोध किया था अब भाजपा द्वारा कुल मिलाकर किसान को बंधक बनाया जा रहा है। इस बिल से किसान के पास कुछ नहीं बचेगा। फसल आएगी और रिलायंस टाइप की कंपनियां उसे ले जाएंगी। इस बिल के अंदर एमएसपी का भी कहीं कोई प्रावधान नहीं है।

किसान कर्जमाफी को लेकर कहा

मध्यप्रदेश की विधानसभा में कल प्रश्न उत्तर में जवाब आया है की एक लाख तक के किसान का कर्जा माफ हुआ है और उसी को आगे बढ़ाने के लिए 2000 करोड़ का बजट भी रखा गया है। अब तो विधानसभा में भी आ गया है अब तो भाजपा झूठ बोलना बंद करें।

आज मुख्यमंत्री जी जब किसानों में बात करें तो ये कहे कि कमलनाथ जी ने 26 लाख किसानों का कर्जा माफ किया था। हमने विधानसभा में इसका जवाब दे दिया है इसी को आगे बढ़ाने के लिए बजट में भी प्रावधान रखा गया है।

लेकिन किसानों के साथ जो मंडी एक्ट लाया जा रहा है इसमें किसानों को पूरी तरह से आत्मनिर्भर बड़ी-बड़ी कंपनियों पर बना देंगे

कोरोना को लेकर कहा

कोरोना से लोगों की जान जा रही है उनकी बॉडी की भी दुर्दशा हो रही है। इंदौर की घटना की मजिस्ट्रेट जांच होना चाहिए यह मांग कमलनाथ जी ने भी की है। कल विधानसभा में मैंने भी इस बात को उठाया है कि भदभदा विश्राम घाट में बद से बदतर स्थिति है वहां शव को जलाने के लिए लकड़ियां भी नहीं मिल रही है। कल मैंने जब सवाल उठाया है तो उसका कोई जवाब नहीं आया बस ऑक्सीजन की कमी को हम पूरा कर रहे हैं इतना ही कहा गया। कुल मिलाकर लगातार कोरोना बढ़ता जा रहा है और लोगों की जान जाती जा रही है।

बाईट – पी.सी. शर्मा, पूर्व केबिनेट मंत्री।

Leave a Reply

%d bloggers like this: