Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

गया। मगध विश्वविद्यालय के सीनेट सदस्य डॉ रूपेश कुमार ने राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान को एक पत्र लिखकर मगध विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की गिरफ्तारी करने की मांग की है। उन्होंने पत्र में राज्यपाल का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा पूर्व में जो भ्रष्टाचार के जो आरोप लगाये गये थे, निगरानी टीम के द्वारा जब जाँच की गई तो वो सभी आरोप साबित हो गये।कुलपति के पास से करोड़ो रूपये के कालाधन मिलने के बाद उस जाँच समिति पर भी संदेह पैदा करती हैं जो राजभवन द्वारा कुलपति की जाँच के लिए आई थी।

इसे भी पढ़े : पुलिस ने पौने सात लाख के आभुषण जब्त किए, दो वारदातों का खुलासा

मगध विश्विद्यालय के कई बड़े महाविद्यालय के प्रचार्य भी दागी हैं और उनके द्ववारा भी कई तरह की अनियमिता की जा रही हैं,आज पुरे के पुरे महाविद्यालय और विश्विद्यालय में किसी तरह का कोई शैक्षणिक माहौल नहीं हैं न तो समय पर कोई डिग्री हैं न कोई परीक्षा हो रही हैं न ही रिज़ल्ट मिल रहा हैं।

इसे भी पढ़े : महिला के प्रेमजाल में फंसे युवक ने आत्महत्या की

साथ ही साथ सभी विश्विद्यालय व महाविद्यालय में ईं-टेंडर के बिना ही सभी प्रकार के काम अपने करीबी ठीकेदारों से करवाया जा रहा और नए- नए इक्विपमेंट बिना किसी मानक वाली कंपनियों से खरीदा जा रहा जो काफ़ी चिंतनीय हैं।
इतने सारे आरोपों के बाद भी कुलपति का इस्तीफा न लेना और उन्हें स्वास्थ्य कारणों से छुट्टी दे देना काफी निंदनीय हैं।

Leave a Reply