Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

नागदा । विधायक दिलीपसिंह गुर्जर ने रेलमंत्री, महाप्रबंधक मुंबई व डी.आर.एम. रतलाम को जनहित में स्मरण भेजकर अनुरोध किया है कि कोरोना काल से बंद पडी मथुरा लोकल रतलाम-कोटा (मेला) तथा जनता एक्सप्रेस रेल गाडी को शीघ्र चालु करने के साथ ही रेल मण्डल के उस तुगलकी आदेश की ओर ध्यान आकर्षित कराया है कि दाहोद-भोपाल फास्ट पैंसेजर गाडी में उज्जैन-नागदा-भोपाल जाने के लिए आम यात्रियों को अनारक्षित टिकट दिए जा रहे है,

इसे भी पढ़े : महिला के प्रेमजाल में फंसे युवक ने आत्महत्या की

लेकिन इसी गाडी में वापसी (भोपाल से दाहोद) में आरक्षण अनिवार्य कर रखा है इसके चलते हजारों यात्री भोपाल, उज्जैन, रतलाम, दाहोद की यात्रा करने से वंचित हो रहे है। रेल विभाग के इस तुगलकी आदेश के कारण जहां रेल्वे को हानि हो रही है वहीं आमयात्री जो आरक्षण कराने में सक्षम नहीं है यात्रा नहीं कर पा रहे है।

श्री गुर्जर ने यह भी बताया कि कोटा-वडोदरा पैंसेजर पैसेंजर ट्रेन जो लोकल ट्रेन है इस गाडी का वर्षों पुराना बेडावन्या स्टेशन का ठहराव बंद कर रखा है इस स्टेशन से सैकडों यात्री प्रतिदिन नागदा-कोटा व कोटा से वडोदरा तक की यात्रा करते है वे यात्री बेडावन्या रेल्वे स्टेशन पर इस गाडी का ठहराव नहीं होने से यात्रा से वंचित है। ले मण्डल की सहमति से इन यात्रियों को मजबुरन सडक मार्ग से महंगी यात्रा करने के लिए मजबुर होना पड रहा है।

श्री गुर्जर ने बताया कि कोरोना काल के नाम पर पैंसेजर ट्रेनों से याात्रा करने वाले यात्रियो से तीन गुजना किराया वसुले जाने के बाद भी कई ट्रेनों का या तो ठहराव नहीं दिया गया तो कई ट्रेनों के जाने का टिकट दिया जा रहा है आने का टिकट नहीं दिया जा रहा है।

श्री गुर्जर ने तत्काल ट्रेनों में आरक्षण समाप्त कर आमयात्रियों को कोरोना से पूर्व की स्थिति किराया आदि बहाल करने के साथ बेडावन्या में पूर्व की तरह सभी ट्रेनों का स्टॉपेज दिए जाने का आग्रह किया है।

Leave a Reply