Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

नागदा । कोविड-19 महामारी की दुसरी लहर के दौरान कृषि उपज मण्डी में कार्यरत दो कर्मचारियों की असयम मृत्यु हो जाने पर उनके परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की गई है। शासन के नियमों के अनुसार दिवंगत कर्मचारी के परिजनों में से किसी एक को अनुकंपा नियुक्ति दी जाती है। मण्डी में कार्यरत दो कर्मचारियों के परिजनों को अनुकम्पा नियुक्ति दी गई है। दोनों कर्मचारियों की मौत कौरोना की दूसरी लहर में हुई थी। मंडी बोर्ड की प्रक्रिया पुरी होने पर अनलॉक के करीब छह महीने बाद दोनों को नौकरी मिली है।

इसे भी पढ़े : दहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता

कृषि उपज मण्डी करही जिला खरगौन के सहायक उपनिरीक्षक गुलाबंचद चपरिया व कृषि उपज मण्डी बडनगर के सहायक उपक निरीक्षक अमरेश हार्डिया का कोरोना की दुसरी लहर में निधन हो गया था। दोनों कर्मचारी नागदा मण्डी में पदस्थ थे। इसके बाद मंडी ने अनुकंपा नियुक्ति के लिए प्रस्ताव मंडी बोर्ड को पहुॅंचाया। मण्डी बोर्ड ने प्रक्रिया को पूर्ण करने के बाद सहायक उप निरीक्षक गुलाबचंद चपरिया के पुत्र प्रितेश को सहायक ग्रेड-3 व सहायक उपनिरीक्षक अमरेश हार्डिया के पुत्र गौतम हार्डिया को भृत्य/चौकीदार के पद पर नियुक्ती मिली है। दोनो की पदस्थापना नागदा मण्डी में की गई है।

पिछले महिने कृषि मंत्रालय द्वारा अनुकंपा नियुक्ति के लिए शिविर लगाया गया था। जिसमें दोनों कर्मचारियों के पुत्र भी शामिल हुए थे। मंडी सचिव मनोज खिंची ने बताया कि मण्डी बोर्ड से प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने दोनों युवकों की अनुकंपा नियुक्ति आदेश किए। इसके बाद दोनों नियुक्ति पत्र दिया गया। इस अवसर पर मण्डी कर्मचारी यौगेश राठौर, गोपाल कृष्ण कालरा, अशोक शर्मा, रायसिंह गुर्जर आदि मौजूद थे।

Leave a Reply