Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

साल 2012 में आई अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर की कहानी अभी खत्म नहीं हुई है। यह फिल्म जिस हकीकत के धरातल पर खड़ी थी। वहां दुश्मनी की आग अभी भी धधक रही है। आगे की पटकथा में हर दिन नए अध्याय जुड़ रहे हैं। झारखंड के धनबाद में स्थित वासेपुर बुधवार को एक बार फिर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा।

वासेपुर पुलिया के पास महताब आलम उर्फ नन्हें को गोली मार दी गई। वह दोपहर के समय भूली मोड़ के आगे अली नगर जा रहा था। इसी दौरान बाइक सवार अपराधियों ने उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। कहा जा रहा है कि जमीन विवाद में यह घटना हुई है। गोलियों की तड़तड़ाहट सुनकर आसपास के लोग जुट गए और आनन-फानन में घायल महताब आलम को शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ले गए। जहां इलाज के बाद उनकी मौत हो गई।

इसे भी पढ़े : पत्नी को गोली मारकर हत्या की, खेत में मिली थी लाश

आपको बता दें कि वासेपुर में रंगदारी और जमीन के धंधे में इन दिनों कई दागी चेहरे शामिल हो गए हैं। जिसको लेकर क्षेत्र में अक्सर गोलीबारी की घटना हो रही हैं। घटना के बाद फहीम खान के भांजे इकबाल खान ने मीडिया से बात की। उसने इस घटना में मुख्य साजिशकर्ता से लेकर गोली मारने वाले युवाओं तक के नाम बताए। उसने कहा कि एक निर्दोष व्यक्ति पर हमला किया गया। इस युवक का किसी ने कोई लेना देना नहीं है। यह भी दावा किया कि विवाद को लेकर पुलिस को पहले ही जानकारी दी गई। इसके बावजूद उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। हालांकि पुलिस ने अब तक घटनाक्रम को अंजाम देने वाले लोगों के बारे में कुछ नहीं कहा है। दावा किया जा रहा है कि पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई है।

घटना को अंजाम देने वाले लोगों के राजनीतिक संबंध का दावा

इकबाल ने अपने बयान में कहा कि जिन लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। उनके राजनीतिक दलों से संबंध हैं। पहले वह किसी दूसरी पार्टी में थे। अभी कुछ समय दल बदलकर एक राष्ट्रीय पार्टी का हिस्सा बने हैं। ऐसे लोगों के कारण दलों की बदनामी होती है। बताया कि हमले का शिकार हुआ युवक अपनी बस चलवाता था। चौराहे पर कुछ लोगों के साथ बैठकर चाय पीता था। यह बात कुछ लोगों से बर्दाश्त नहीं हुई। इलाके के कुछ बेरोजगार युवाओं से इस घटना को अंजाम दिलाया गया।

पुलिस ने कहा, कर रहे जांच, युवक का चला रहा इलाज

घटना के संबंध में एएसपी मनोज स्वर्गीयर ने कहा कि गोली चली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply