Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

 

खरगोन आज सोमवार से माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा हायर सेकेंडरी, हायर सेकेंडरी व्यावसायिक एवं हाईस्कूल की पूरक परीक्षाएं प्रारंभ होगी। कोविड-19 संक्रमण के चलते विद्यार्थियों के लिए केंद्र सरकार की गाईडलाईन के अनुसार परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए सभी जिलों में जिला स्तर एवं ब्लॉक स्तर पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। मंडल द्वारा संचालित हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी, हायर सेकेंडरी व्यावसायिक, हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी दृष्टिबाधित, मूक, बधिर छात्रों की पूरक परीक्षा वर्ष 2020 के प्रवेश-पत्र www.mpbse.mponline.gov.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं। वहीं प्रायोगिक विषय में पूरक पात्र छात्रों की परीक्षा उसी दिन सैद्धांतिक प्रश्न-पत्र संपन्न होने के पश्चात दोपहर में केंद्राध्यक्षों द्वारा संपन्न कराई जाएगी। परीक्षा के संबंध में विद्यार्थी केंद्राध्यक्षों से संपर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। परीक्षा की समय- सारणी मंडल की वेबसाइट www.mpbsew.nic.in पर उपलब्ध है।

2477 विद्यार्थी देंगे परीक्षा

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सोमवार को केवल हायर सेकेंडरी के विषयों की परीक्षा आयोजित होगी। इस दौरान जिले के कुल 2477 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा का समय प्रातः 9 बजे से 12 बजे तक संपन्न होगी। इस दौरान परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की थर्मल स्केनिंग भी की जाएगी।

अपर कलेक्टर ने वायरस से प्रभावित फसलों का किया अवलोकन

खरगोन 13 सितंबर को अपर कलेक्टर श्री एमएल कनेल ने रविवार को वायरस से प्रभावित मिर्च की फसलों का अवलोकन किया। इस दौरान वे ग्राम मेनगांव, पीपराटा, निमगुल, सेलानी, चंदनपुरी के किसानों के खेतों में पहुंचे और मिर्च की फसलों को देखा। इस दौरान उनके साथ एसएलआर पवन वास्केल, राजस्व निरीक्षक, हल्का पटवारी सहित उद्यानिकी विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहे। इसके अलावा शनिवार को भी अपर कलेक्टर श्री कनेल ने बोरूट, कालधा और रामपुरा में वायरस से प्रभावित हुई फसलों का अवलोकन किया। इस दौरान तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक सहित कृषि व उद्यानिकी विभाग का अमला उपस्थित रहा।

814 विद्यार्थियों को नीट की परीक्षा में शामिल होने के लिए बसों से रवाना किया

खरगोन 13 सितंबर रविवार को आयोजित होने वाली नीट परीक्षा के लिए मप्र शासन ने प्रदेशभर के विद्यार्थियों के लिए परिवहन व्यवस्था के निर्देश दिए थे। शासन द्वारा जारी निर्देशानुसार जिला शिक्षा अधिकारी और संबंधित जिले के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी द्वारा विद्यार्थियों को लाने व ले जाने की सुगम व्यवस्था की गई। जिला शिक्षा अधिकारी केके डोंगरे ने बताया कि नीट की परीक्षा में शामिल होने के लिए जिले से 814 विद्यार्थियों को रवाना किया गया। इस दौरान 30 बसों और 20 तूफान की व्यवस्था की गई थी। श्री डोंगरे ने बताया कि दोपहर 2 से 5 बजे तक आयोजित होने वाली परीक्षा का रिपोर्टिंग समय प्रातः 11 बजे का था।

जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 2300 के पार

खरगोन 13 सितंबर  पिछले 24 घंटे में 71 मरीजों की पुष्टि होते ही जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा अब 2300 के पार पहुंच गया है। वहीं स्वस्थ्य होने वालों का आंकड़ा 1700 के पार पहुंच गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय द्वारा रविवार को हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया। जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 71 मरीजों की पुष्टि की गई है। वहीं 85 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हुए। इस तरह जिले में कुल कोरोना से संक्रमित 2352 मरीज है। इनमें 1774 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हुए, 33 की मृत्यू तथा 545 मरीज स्थिर है। पिछले 24 घंटे में 225 सैंपलों की नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है तथा 782 नए सैंपल जांच के लिए भेजे गए है। जिले में कुल 255 कंटेनमेंट एरिया घोषित है।

जिले की 2 तहसीलों में हुई वर्षा

खरगोन 13 सितंबर पिछले 24 घंटे में जिले की 2 तहसीलों में वर्षा हुई है। भू- अभिलेख कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार झिरन्या में 6 मिमी तथा भीकनगांव 4 मिमी वर्षा हुई है। जबकि खरगोन, गोगावां, सेगांव, भगवानपुरा, बड़वाह, सनावद, महेश्वर व कसरावद में बारिश नहीं हुई है। जिले में 1 जून से 13 सितंबर तक की स्थिति में जिले में 758.3 औसत वर्षा हो चुकी है। वहीं गत वर्ष इस स्थिति में 832.3 औसत वर्षा हुई थी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: