Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

धार 08 सितम्बर 2020/ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देषानुसार एवं जिला न्यायाधीष/अध्यक्ष बिनोद कुमार द्विवेदी, की अध्यक्षता में एवं अपर सत्र न्यायाधीष/सचिव राजाराम बड़ोदिया के मार्ग-दर्षन में अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस के अवसर पर जिला प्राधिकरण के तत्वाधान में जिला धार के विभिन्न स्थापनों पर साक्षरता षिविर का आयोजन किया गया। इस कडी में जिला मुख्यालय पर स्थित नौगांव वार्ड क्रमांक 43 आंगनवाड़ी केन्द्र पर षिविर का आयोजन किया गया।
षिविर में महिलाओं के अधिकारों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई एवं बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, आमजन की समस्यांओं के अनुरूप अन्य विभागों से समन्वय स्थापित कर एक सहयोग सेतु की भूमिका में कार्यरत है। प्राधिकरण को किसी भी प्रकार के आवेदन करने का कोई शुल्क नहीं लगता है। कार्यक्रम में पैरालीगल वालेंटियर्स द्वारा जानकारी दी गई की विधिक सेवा प्राधिकरण, की ओर से पैरालीगल वालेंटियर्स के रूप में नगर पालिका में स्थापित लीगल एड क्लीनिक पर अपनी सेवाऐं प्रदान कर रहे है, जहां निरक्षर व्यक्तियों को उनकी समस्यां अनुरूप आवेदन तैयार कर हर संभव सहयोग प्रदान किया जाता है।
इसी प्रकार ग्राम बोरदा एवं सरदारपुर ब्लाॅक में साक्षरता षिविर का आयोजन पैरालीगल वालेंटियर  द्वारा किया गया ।

Leave a Reply