Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

Live Radio

 मामला खरगोन कि आदित्य विद्या बिहार स्कुल का ।     
मनमानी के खिलाफ पालक पहुंचे कलेक्टर कार्यालय ।
दिलीप पंचोली दैनिक चिरंतन खरगोन

जिले में निजी स्कूलों कि मनमानी थमने का नाम नहीं ले रहा है जहां एक तरफ कोरोना कि मार वहीं दूसरी और निजी स्कूलों कि फिस का दबाव। गोरतलब है की शासन की मंशा अनुरूप शिक्षा विभाग ने निजी स्कुलो को फ़ीस में रिआयत बरतने का आदेश जारी किया बावजूद उसके कई स्कुल मनमानी फ़ीस वसूल कर रहे है ।

ताजा मामला निजी स्कूल आदित्य विद्या विहार का है

जहाँ स्कूल द्वारा फीस के लिये बच्चो पर दबाव बनाने के कारण बड़ी संख्या नाराज पालक आदित्य विद्या विहार स्कूल पहुँचे पालकों की नाराजगी देख  स्कूल  प्रबंधन द्वारा गेट बंद कर दिया गया।और पालकों से चर्चा तक नही की ,  वहीं पलको का आरोप है कि ऑनलाइन क्लासेस के नाम पर स्कूल प्रबंधन द्वारा हाजरो रुपये की फीस माँगी जा रही है । और ऑनलाइन परीक्षा के दौरान बच्चो को बाहर करने का भय दिखा कर फीस वसूलने कि बात कही जा रहा है ।

ऐसे में खरगोन जिले में पालक संघ भी आदित्य विद्या विहार स्कूल के खिलाफ सड़को पर उतरा और समस्या निराकरण के हेतु कलेक्टर कार्यालय पहुँचा और कलेक्टर के नाम  ज्ञापन सौपा। इस दौरान पालक संघ ने बताया की स्कुल प्रबन्धन फ़ीस के नाम पर दबाव बना रहा है जिससे हम मानसिक रूप से परेशान है और उक्त समस्या का निराकरण किया जाये।वही स्कूल प्रबंधन का कहना है कि हमारे द्वारा कोई दबाव नही बनाया जा रहा है । जो नियम है उसके अनुसार फीस  मांगी जा रहा है उक्त ज्ञापन के समय बड़ी संख्या में महिलाएं सहित। उपस्थित थे।

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply