Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

Live Radio

छोटी सी उम्र में ही अपने आप को दादा समझने लगा

कभी छोटा बच्चा भजन सुनता था मां बाप के आदेश को मानता था लेकिन सोशल मीडिया पर इसका जैसे ही नाम आया और इसने कई लोगों को जोड़ लिया । दुर्लभ बचपन से ही कोई खतरनाक नहीं था परंतु अपने माता पिता के लिए कई सवाल छोड़ गया है ,छोटी सी उम्र में ही अपने आप को दादा समझने लगा और इसका का परिणाम यह हुआ कि उसकी हत्या कर दी गई।

इस गैंगवार, इस गैंग और इस गैंग का मास्टरमाइंड का जन्म किसी चौराहे की दुकान पर बैठकर रंगदारी या हफ्तावसूली से नहीं अपितु सोशल मीडिया के दिखावे से हुआ। यह मामला हमारे समाज और माता-पिता के लिए कई सवाल छोड़ गया। दुर्लभ कश्यप, महज 19 साल का एक पढ़े-लिखे परिवार का लड़का था, सोशल मीडिया के गलत इस्तेमाल से स्वयं की दहशत पूरे शहर में स्थापित करना चाहता था। इस राह पर वो इतना आगे निकल गया जहां से जीवित वापस लौटना असंभव था। यह पूरा काण्ड इंटरनेट और सोशल मीडिया के युग में पूरे शहर के माता पिता के लिए एक सबक है की आप अपने बच्चों को कम उम्र में मोबाइल फ़ोन, इंटरनेट और सोशल मीडिया का एक्सपोजऱ तो दें परन्तु उसके साथ ही उन पर अंकुश रखना और उनकी गतिविधियों पर बारीक नजऱ रखना बेहद जरूरी हो गया है।

इसे भी पढ़े : हिस्ट्रीशीटर बदमाश दुर्लभ कश्यप की पुरानी रंजिश के चलते हुई हत्या

आपका बच्चा सोशल मीडिया पर क्या एक्टिविटी करता है, क्या पोस्ट करता है और सोशल मीडिया के माध्यम से किन लोगों के संपर्क में आ रहा है और क्या सीख रखा है यह सारी छोटी- छोटी बातें विचार करने की है। पहले के समय में जब बच्चों या युवाओं के जो दोस्त बनते थे उन दोस्तों से केवल घर के एक सदस्य का व्यक्तिगत संपर्क नहीं होता था अपितु उनके माता-पता और परिवार को भी हम जानते थे। आज स्थिति एकदम विपरीत है। आज के समय में अधिकांश माता-पिता को यह नहीं पता होता की उनका बच्चा कैसे लोगों के संपर्क में है और यही छोटी- छोटी नजऱअंदाज़ की गई बातें आगे चलकर एक बड़ा रूप ले लेती हैं जिसका ताज़ा उदाहरण पूरे शहर को आज सुबह पता चल गया। आगे यही उम्मीद की जा सकती है की इस हत्याकांड से सबक लेकर माता पता अपने बच्चों के लिए समय भी निकालेंगे और उनकी गतिविधियों पर अंकुश लगाने की दिशा में भी विचार करेंगे।

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply