Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

सागर। सागर चाकू रखकर घूमते मिले एक आरोपित को प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय कर्नल सिंह श्याम ने एक वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। कोर्ट ने आरोपित पर एक हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। प्रकरण में मप्र शासन की ओर से पैरवी सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी पारस मित्तल ने की।

जिला अभियोजन सागर के मीडिया प्रभारी सौरभ डिम्हा ने बताया कि दिनांक 27.3.2021 को थाना केंट में पदस्थ उपनिरीक्षक संतराम राठौर, बाज के कार्यवाहक प्रआर सतीष के पास मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म नं एक के बाहर पानी की टंकी पास एक संदिग्ध व्यक्ति घूम रहा है।

मुखबिर की सूचना पाकर हमराह स्टाफ मुखबिर के बताए स्थान पर पहुंचकर देखा तो एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा, जिसे हमराह स्टाफ की मदद से घेराबंदी कर पकड़ा तो उसने अपना नाम अमित उर्फ किशोर कुमार पिता मनोज कुमार उम्र 23 वर्ष, निवासी ग्राम गागनापुर तहसील दत्तपुकुर, जिला उत्तर 24 परगना(प.बं.) का होना बताया। उसका कहना था कि वह दिल्ली जा रहा है। गवाहों के समक्ष तलाशी में कमर में मूठ लगा चाकू एवं दिशा सूचक कंपास भी बना है, खोंसे मिला।

इसे भी पढ़े : दो भाइयों को आधा दर्जन लोगों ने घेरकर पीटा

उक्त चाकू के लायसेंस पेष करने को कहे जाने पर कोई वैधानिक लायसेंस नहीं था। पुलिस ने चाकू जब्त कर उसे गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में विचारण के दौरान अभियोजन के तर्कों से सहमत होते हुए न्यायालय ने आरोपित को 25(1.बी)(बी) आयुध अधिनियम के तहत दोषी पाते हुए एक वर्ष के सश्रम कारावास एवं 1000 रुपये के अर्थदंड से दंडित किया।

Leave a Reply