Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

भारत रत्न सर मोक्षगुंडम् विश्वेश्वरैया का जन्मदिवस गंभीर बांध पर राष्ट्रीय अभियंता दिवस के रूप में मनाया

उज्जैन। इंजीनियर प्रत्येक देश की रीढ़ की हड्डी के समान है जो कि विज्ञान के सिध्दांतों को व्यवहारिक स्वरूप प्रदान करता है। प्रत्येक अभियंता को अपनी जिम्मेदारी को समझ कर समाज को अपना सर्वश्रेष्ठ देने हेतु प्रयत्न करना चाहिये। एक आदर्श इंजीनियर को समाज में आमजन के कल्याण के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहना चाहिये एवं एक स्पष्ट दृष्टि के तहत कार्य संपादित करना चाहिये।

यह बात भारत के महानतम इंजीनियर और भारत रत्न सर मोक्षगुंडम् विश्वेश्वरैया के जन्म दिवस 15 सितंबर पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अभियंताओं द्वारा गंभीर बांध पर मनाये राष्ट्रीय अभियंता दिवस के अवसर पर अधीक्षण यंत्री राजीव खुराना ने कही। मध्यप्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष आरके चौबे ने बताया कि गंभीर बांध स्थित सर मोक्षगुंडम् विश्वेश्वरैया की प्रतिमा पर राजीव खुराना अधीक्षण यंत्री एवं विभाग के अन्य अभियंताओं द्वारा माल्यार्पण किया गया।

अपने उद्बोधन में अधीक्षण यंत्री खुराना ने कहा कि सर एम. विश्वेश्वरैयाजी ने इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अपना अमूल्य योगदान दिया एवं सिंचाई परियोजनाओं के क्षेत्र में उनकी प्रतिभा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया। इंजीनियरिंग समुदाय प्रत्येक वर्ष भारत देश के महान अभियंताओं द्वारा आमजन की जिंदगी को सरल और आरामदायक बनाने हेतु उनके द्वारा किये गये उल्लेखनीय कार्यों को स्मरण करने के लिए मनाया जाता है। इस अवसर पर आरके चौबे, कार्यपालन यंत्री सुधीर धारीवाल, इंजीनियर अमित सिंह, निधि मिश्रा, नितिन गोसैन, मनोज खरात, मुकेश गर्ग, कमलेश नाग्देवनि,मिथलेश त्रिवेदी, राजीव गायकवाड़, कार्यपालन यंत्री प्रमोद उपाध्याय सहित सभी अभियंता साथी उपस्थित रहे।

Leave a Reply