Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

सोयतकलां से माचलपुर जीरापुर होकर भारी वाहन निकले प्रशासन से की मांग

सोयतकलां : इंदौर कोटा मार्ग पर कंठाल नदी की पुलिया जंजर अवस्था में हैं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा गत वर्ष लाखों रुपए खर्च किए गए मरम्मत के नाम पर नतीजे में शून्य रहा। जिसके कारण उक्त पुलिया से भारी वाहनों का प्रवेश निषेध किया गया हैं लेकिन पुलिया से भारी वाहनों के प्रवेश निषेध होने के कारण क्षेत्रवासियों के लिए बड़ी समस्या बन चुकी है।

इसे भी पढ़े : मोबाइल टार्च की रोशनी में खेल रहे थे जुआ

ट्रक की टक्कर से मजदूर की मौत-कंठाल नदी की जंजर पुलिया पर वाहनों के प्रवेश निषेध होने के कारण भारी वाहन सोयत नगर से होकर ग्राम खेरिया सोयत खुर्द दुलिया खेड़ी मार्ग से होते हुए मोडी पहुचकर निकल रहे हैं लेकिन उक्त मार्ग की स्थिति पूर्व से ही खराब है लेकिन भारी वाहन उस मार्ग से गुजरने के कारण उसकी स्थिति और अधिक खराब हो गई है वही सोयत नगर में सोमवार कार्य कर रहे हैं दो मजदूरों को ट्रक द्वारा टक्कर मार दी गई जिसके कारण एक मजदूर की दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गई आम नागरिकों में उक्त दुर्घटना को लेकर प्रशासन के खिलाफ आक्रोश देखा गया।

भारी वाहनों का हो प्रवेश निषेध-बुधवार नगर के जनप्रतिनिधियों एवं युवा मोर्चा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा नगर में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के लिए जिलाधीश के नाम नायब तहसीलदार बीके मकवाना एवं थाना प्रभारी हरीश जेजूरकर को ज्ञापन सौंपते हुए समस्या से अवगत करवाया एवं मांग की गई पिछले वर्ष भी भारी वाहन सोयत से माचलपुर जीरापुर होकर आने जाने की आवाजाही शुरू की थी वही व्यवस्था पुनः शुरू की जाए।

नगर में बाजार मे व्यापारियों के द्वारा दिन में जो वाहन प्रवेश करवाकर माल उतारा जाता हैं वह भी रात्रि 8 बजे के उपरांत चालू किए जाए एवं दिन में बाजार में बड़े वाहनो पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जाए। शोक संवेदना व्यक्त की-थाना प्रभारी हरीश जेजूरकर ने दुर्घटना में मजदूर के निधन होने पर शोक संवेदना व्यक्त की एवं ज्ञापन सौंपने आए नागरिकों की समस्या सुनते हुए कहा कि हमें जैसे ही वरिष्ठ अधिकारियों से निर्देश प्राप्त होंगे उक्त मार्ग से‌ भारी वाहनो के प्रवेश पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया जाएगा साथ ही नगर परिषद सीएमओ से चर्चा कर नगर में भारी वाहनों का प्रवेश निषेध किया जाएगा।

वही नायब तहसीलदार बीके मकवाना ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर के जनप्रतिनिधि एवं युवा मोर्चा के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं के साथ आम नागरिकों ने ज्ञापन सौंपा है वरिष्ठ अधिकारियों को ज्ञापन प्रेषित कर दिया जाएगा वरिष्ठ अधिकारियों से जैसे निर्देश मिलेंगे उनका पालन करवाया जाएगा।

Leave a Reply