Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

खरगोन, जिले के सबसे दूरस्थ्त और दूर्गम पहाड़ियों वाले जनपद क्षेत्र में सभी ब्लॉक लेवल के अधिकारियों ने कोविड-19 टीकाकरण के आगामी महाअभियान-3 को सफल बनाने के लिए संयुक्त साझा बैठक की। बीएमओ डॉ. चेतन कलमे ने बताया कि बैठक में राजस्व, जनपद महिला बाल विकास, राष्ट्रीय आजीविका मिशन और स्वास्थ्य विभाग के जनपद स्तरीय अधिकारियों ने भगवानपुरा जनपद में शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए माइक्रो प्लॉनिंग के क्रियान्वयन की रणनीति बनाई है। महाअभियान-3 में जनपद को 25 हजार प्रथम डोज लगाने का लक्ष्य मिला है। इसे कैसे भी पूर्ण और सफल बनाना है। इसके लिए पंचायत सचिव, रोजगार सहायक और पटवारी प्रत्येक गांव में जाकर न सिर्फ डेटा कलेक्शन करेंगे बल्कि सत्र की जानकारी देते हुए उन्हें केन्द्रों पर लाने का कार्य भी करेंगे।

इसे भी पढ़े : विवाहिता ने 2 बच्चों के साथ किया सुसाइड

सुबह का सबसे महत्वपूर्ण

बीएमओ डॉ. कलमे ने कहा कि बैठक में सभी विभागों ने तय किया है कि भगवानपुरा जनपद की समस्या थोड़ी भिन्न है। इसलिए सुबह का समय सबसे उपयुक्त और महत्वपूर्ण होगा। इसी समय 7 बजे से 10 बजे तक टीका लगाने का निर्णय हुआ है। हालांकि शाम 5 बजे तक टीकाकरण होगा। लेकिन सुबह का समय अनुकूल होगा। सिरवेल, पिपलझोपा और देवनलिया के करीब 40 गांवों में एक दिन पहले पहुंचेगी वैक्सीन और वैक्सीनेटर भी। 4 वाहनों के उपयोग करके दलों को रिमोट एरिया में पहंुचाया जाएगा। भगवानपुरा जनपद में महाअभियान के तहत 17 सितंबर को 25 हजार टीके 60 सत्रों पर लगाए जाएंगे।

Leave a Reply