Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

महाविद्यालयों में शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा वातावरण निर्माण किया जाये

उज्जैन 05 सितम्बर। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने विक्रम विश्व विद्यालय के विश्रामगृह में शनिवार 5 सितंबर को अपरान्ह में उज्जैन शहर के शासकीय महाविद्यालयों के प्राचार्यों की बैठक लेकर कहा कि महाविद्यालयों में शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा वातावरण निर्माण किया जाए। जिन कॉलेजों में जो फेकल्टी नहीं है, वह फेकल्टी लाई जाये। छात्रों की भलाई के लिए अच्छे कोर्स लागू करें। शासन स्तर पर स्वीकृति दिलवाने में मदद की जाएगी।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्राचार्यों से कहा कि जिन कॉलेजों में बजट, निर्माण कार्य, रिक्त पद या अन्य कोई समस्या हों तो वह लिखित में शासन को भेजें ताकि स्वीकृति दिलवायी जा सके। महाविद्यालयों के छात्रों के हित में श्रेष्ठ कार्य करने मे कोई कोर कसर न रहे। शासन स्तर पर उन्हे हर संभव मदद की जाएगी। कॉलेजों में बीकाम, बीए ऑनर्स की फेकल्टि प्रारंभ की जाए। अच्छे फेकल्टी के कोर्स पढ़ायें ताकि छात्रों का भविष्य उज्ज्वल हो सके। इस अवसर पर उच्च शिक्षा विभाग  के अपर संचालक श्री आर.सी जाटवा सहित सांइस कॉलेज, माधव कॉलेज, जीडीसी कॉलेज, कालिदास महाविद्यालय के प्राचार्यगण तथा विश्व विद्यालय के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply