Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
कर्मचारी के सेवानिवृत्त होने के बाद उत्पन्न हुई स्थिति, संक्रमण काल में भी नपा बेफीक्र

नागदा जं. निप्र। नगर पालिका परिषद शहरवासियों की सेहत का कितना ध्यान रखे हुए है इस बात का पता इसी बात से लगता है कि विगत चार माह से शहर में फाग मशीन के माध्यम से किए जाने वाले किटनाशक धुंए को शहर में नहीं किया गया है। जिसके चलते बारिश एवं अब उमस भरी गर्मी के मौसम में कीडों एवं मच्छरों से शहर के वाशिंदे परेशान हो गए है। जबकि कोरोना संक्रमण के इस दौर में शासन के भी सख्त निर्देश हैं कि शहर में लगातार फाग मशीन के माध्यम से कीटनाशक धूंऐ को फैलाया जाना चाहिए।


बदलते मौसम में मच्छरों ने किया परेशान


पहले बारिश एवं अब उमस भरी गर्मी के बीच बदलते मौसम में नालीयों एवं बडे नालों में काफी अधिक संख्या में मच्छर पनप गऐ है। लेकिन नपा द्वारा शहर में फाग मशीन के माध्यम से कीटनाशक धूंए को नहीं फैलाने से शहरवासी कई मौसम जनित बिमारियों का शिकार हो रहे है। वहीं शहर में देखने को मिल रहा है कि कोरोना का संक्रमण भी काफी बढ गया है तथा शहर की कोरोना संक्रमितों की मृत्युदर उज्जैन जिले में सबसे अधिक हो चुकी है। ऐसे में प्रशासन की सुस्ती शहरवासियों की जान को खतरे में डाले हुए है।


क्यों बने हालात


मामले में बताया जाता है कि पूर्व में नपा कार्यालय में मुमताज भाई नामक कर्मचारी पदस्थ थे जो गत चार माह पूर्व सेवानिवृत्त हो गए है। पूर्व में इन कर्मचारी के कंधों पर ही फाग मशीन के माध्यम से शहर में धुंका कर कीटनाशक छिडकने का कार्य था, जिसे उन्होंने हमेशा बखुबी निभाया भी। लेकिन नपा कर्मचारी के सेवानिवृत्त होने के बाद से किसी अन्य को इस कार्य की जिम्मेदारी नहीं दी गई है जिसके चलते शहर में बिमारियों का प्रकोप बढता ही जा रहा है।

मिलती जुलती इमेज

Leave a Reply