Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
परिजनों ने किया हगांमा, जताई हत्या की आशंका
कलेक्टर, एसपी पहुंचे घटनास्थल पर, केन्द्रीय जेल की अधीक्षिका भी पहुंची सुसनेर

सुसनेर से जगदीश परमार के साथ नीतिश शर्मा की रिपोर्ट
जिला कलेक्टर व एसपी से चर्चा करते हुएं परिजन।

सुसनेर उपजेल में शुक्रवार की सुबह एक कैदी ने फांसी पर लटककर आत्महत्या कर ली उसका शव जेल के अंदर बाथरूम में चादर से लटका हुआ मिला है। जेल में बंद कैदी के परिजनों ने उसकी हत्या की आशंका जताई है। हत्या की आशंका के चलते मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए परिजनों ने हंगामा कर दिया। बड़ी संख्या में परिजन जेल के गेट के बाहर जमा हो गए और हंगामा करने लगे। जानकारी लगने पर कलेक्टर अवधेश कुमार शर्मा, एसपी राकेश सगर सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचे। मामले की ज्यूडिशियल जांच की जा रही है। परिनजो की मांग पर दोपहर बाद मृतक युवक के शव का पीएम सुसनेर अस्पताल में किया गया है। उपजेल के अंदर मजिस्ट्रेट व उज्जैन केन्द्रीय जेल की अधीक्षिका अलका सोनकर की मोजूदगी में एफएसएल टीम के द्वारा जांच की गई। बता दें कि सुसनेर उपजेल में बंद मृत कैदी इमरान उर्फ अन्ना पर करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज थे। तीन चार माह पहले पेरोल पर वह छूटा था उस दौरान उसने कोरोना ड्यूटी कर रही एक महिला सब इंस्पेक्टर से मारपीट की थी जिसके चलते यह सुसनेर जेल में बंद था। शुक्रवार करीब 8.30 बजे जेल प्रशासन द्वारा सुसनेर पुलिस को इसके फांसी पर लटके होने की सूचना दी गई। जानकारी लगने पर बड़ी संख्या में परिजन जैल के बाहर इकट्ठे हो गए और हत्या की आशंका जताते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर हंगामा कर दिया।

परिजनो ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन, जेल स्टाफ पर लगाए आरोप

उपजेल में कैदी की लाश मिलने के बाद परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुवे जैल के बाहर हंगामा किया, उसके बाद मौके पर पहुंचे आगर जिला कलेक्टर अवधेश कुमार शर्मा व एसपी राकेश कुमार सगर को हत्या की आशंका जताते हुवे मृतक के छोटे भाई जावेद ने परिजनों के साथ एक लिखित ज्ञापन दिया है, साथ ही जेल के कुछ कर्मचारियों पर भी गंभीर आरोप परिजनों ने प्रशासनिक अधिकारियों के सामने भी लगाये है। जेल के ही कुछ कर्मचारीयों की नामजद शिकायत भी कलेक्टर व एसपी से की गई है।

पीएम रूप में शव देखने के बाद परिजनों ने कहां शव पर चोट के निशान कहां से आए
उपजेल के बाहर तैनात पुलिस बल।

शुक्रवार की दोपहर में उपजेल से जब शव को सुसनेर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पीएम के लिए लाया गया। पीएम रूम से बाहर आने के बाद मृतक के छोटे भाई फुरकान, जावेद और कामिल लाला सहित कई अन्य ने पत्रकारों को बताया की मृतक के शरीर पर चोटो के निशान है। जो शव पर कहां से आए है। इससे उन्हे इस बात की आशंका है कि मृतक की हत्या की गई है। प्रशासन मामले की निष्पक्ष जांच करके दोषियों पर कारवाई करें।

कैदी की मौत की जानकारी लगने पर मजिस्ट्रेट सहित एफएसएल टीम ने मौके पर जांच की है। कैदी बैरक के बाथरूम में केदीयों को ओढने के लिए दी जाने वाली चादर से फांसी पर लटका हुआ पाया गया है, उसके गले मे चादर से फांसी लगी हुई थी।


अलका सोनकर
अधीक्षक, केन्द्रीय जेल उज्जैन

कैदी की मौत के मामले में परिजनों ने हत्या की आशंका का ज्ञापन दिया है। मामले की ज्यूडिशियल जांच हो रही है। जांच में सारी सच्च्चाई सामने आ जाएगी।


अवधेश कुमार शर्मा
जिला कलेक्टर, आगर

Leave a Reply