Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

मुखबिरों के मजबूत जाल से पस्त होंगे शराब तस्करों के हौंसले

अजय सिंह/पवन कुमार सिंह

सीतापुर। शासन की मंशा अनुसार तथा आबकारी आयुक्त के आदेशानुसार व जिला अधिकारी जनपद सीतापुर अखिलेश तिवारी तथा जिला आबकारी अधिकारी सुनील दुबे के निर्देशन में आबकारी महकमा जबरदस्त कार्यवाही करते हुए नजर आ रहा है। बताते चलें कि इन दिनों आबकारी महकमे के द्वारा जिस तरीके से कार्रवाई की जा रही है ।उससे पेशेवर नशीले पदार्थ व शराब तस्करी करने वाले लोगों में खौफ का माहौल बना हुआ है।बताते चलें कि इन दिनों आबकारी विभाग काफी जद्दोजहद कर रहा है और हर तरफ विभाग के खुफिया सूत्रों के हवाले से खबर मिलती है तो तत्काल उस पर अधिकारी छापेमारी करते हैं इसी छापेमारी शराब तस्करों और नशीले पदार्थ की अवैध बिक्री करने वालों के हौसले पस्त कर दिए हैं और उन में भय का माहौल कुछ इस तरह बना है कि जैसे कि ऊंट के सिर पर सींग कहने का तात्पर्य है कि इतना खौफ है। जिससे वह यह भी नहीं समझ पा रहे हैं कि इससे बचे कैसे बताते चलें जनपद में छापेमारी के लिए अपनी अलग पहचान बना चुकी आरती यादव आबकारी निरीक्षक सिटी की ताबड़तोड़ कार्रवाई से तस्कर सावधान होने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन कहां से उन पर आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर आरती यादव का छापा पड़ जाए उनको भी नहीं पता बताते हैं कि गत 4 सितंबर 2020 को मुखबिर की विशेष सूचना पर रामकोट थाना अंतर्गत मिर्जापुर,शिवपुरी व ऐमीपुरग्रंट शराब तस्करों पर छापेमारी की गई जिसमें चार को हिरासत में लिया गया जिन पर धारा 60 अंतर्गत विधिक कार्रवाई की जा रही है 500 किलोग्राम लहंगा और 60 लीटर कच्ची शराब नष्ट की गई बताते चलें कि ताबड़तोड़ कार्रवाई से काफी चर्चा बनी हुई है ।क्योंकि पीछे दिनों भी कई ग्राम में छापेमारी की गई थी ।जिसमें भी कच्ची शराब बिक्री करने वाले धरे गए थे जिससे आरती यादव इस्पेक्टर आबकारी काफी चर्चित हो रही हैं।जानकारों की मानें तो जिस तरीके से आरती यादव आबकारी निरीक्षक छापेमारी कर रही हैं उससे तस्करों में खलबली मची हुई है ।अगर इसी तरह जनपद में आबकारी विभाग की छापेमारी होती रही तो कच्ची शराब व्यवसाई और नशीले पदार्थों के तस्कर नस्त नाबूत हो जाएंगे।

बाक्स


अवैध नशीले पदार्थों,शराब तस्करी पर होती रहेगी कार्यवाही: आ.इंस्पेक्टर आरती यादव


सीतापुर। शराब तस्करी को लेकर ताबड़तोड़ कार्रवाई यों के लिए चर्चा में बनी हुई है। आबकारी निरीक्षक सिटी आरती यादव से जब मुलाकात की गई। तो उनसे इस बात की जिज्ञासा हुई जानने की कि आखिरकार कि यह सिर्फ दिखावा है या फिर कार्रवाई होती रहेगी तो उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि आप रिकॉर्ड उठा कर देखिए पता चल जाएगा। उन्होंने साफ स्पष्ट कर दिया कि इस मामले में जरा भी नरमी नहीं बरती जाएगी और जहां से जानकारी मिलेगी वहां तत्काल तुरंत छापेमारी की जाएगी और अभियुक्तों को पकड़ कर उनके ऊपर विधिक कार्रवाई की जाएगीअगर कोई भी जानकारी किसी के पास तो उसपर वह मुझे अवगत करा सकता है। भरोसा करें इस मामले में उसका नाम गोपनीय रखा जाएगा और तुरंत बताए गए स्थान पर छापेमारी कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply