Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

भोपाल।  स्कूल शिक्षा मंत्री  इंदर सिंह परमार ने कहा है कि प्रदेश में स्कूल खोलने की तिथि कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति पर निर्भर है। उन्होंने माह सितंबर  में स्कूल खुलने की संभावना से इनकार किया है। मंत्री ने शाजापुर में कहा कि प्रदेशभर में कोरोना नियंत्रण की स्थिति के आधार पर ही स्कूल खोले जाने का निर्णय लिया जाएगा।

फिलहाल प्रदेश में संक्रमण फैल रहा है।

इसलिए सितंबर महीने में स्कूल खोले जाने की संभावना नहीं है। स्कूल शिक्षा मंत्री  इंदर सिंह परमार ने यह भी कहा कि खराब परिणाम देने वाले स्कूलों के लिए वहां के शिक्षक के साथ ही जिले के वरिष्ठ अधिकारी डीपीसी और एपीसी व संकुल स्तर के जिम्मेदारों पर भी कार्रवाई की जाएगी। लंबे समय से स्कूलों में जमे शिक्षकों को लेकर उनका कहना है कि सरकार शिक्षकों के ट्रांसफर पर जोर देने के बजाय जिन स्कूलों में शिक्षक नहीं हैं, वहां शिक्षकों की नियुक्ति का प्रयास कर रही है। 62 की फ़ीसदी पालक  कहना है कि हम अपने नौनिहालों को स्कूल भेजने में असमर्थ हैं क्योंकि कोरेना काल के चलते स्कूलों में छोटे-छोटे बच्चे किस प्रकार से सोशल डिस्टेंस का पालन कर पाएंगे और वे जब घर में ही मास्क नहीं पहनते हैं तो स्कूल में किस प्रकार से मास्क पहनकर आएंगे ।

Leave a Reply