Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

Live Radio

खेतों के अंदर सोयाबीन तो खड़ी हुई दिखाई देती है पर फली और दाने दिखाई नहीं देते है।

चिरंतन न्यूज़ के लिए उज्जैन जिला संवाददाता वीरेंद्र शर्मा की रिपोर्ट

उज्जैन। बड़नगर रोड पर नलवा सेम दिया बामोरा चंदू खेड़ी गांव सहित आसपास के हजारों किसान बेहद परेशान हैं और किसान मांग कर रहे हैं कि सोयाबीन की फसल का सर्वे किया जाएगा किसानों को किसानों को फसल बीमा और राहत राशि दी जाए क्योंकि किसानों की फसल सोयाबीन की प्राकृतिक आपदा के चलते पूर्ण रूप से नष्ट हो चुकी है खेतों के अंदर सोयाबीन तो खड़ी हुई दिखाई देती है पर फली और दाने दिखाई नहीं देते हैं जिससे किसान बेहद परेशान और दुखी हैं साथ ही बगैर फली और बगैर दाने की सोयाबीन खेत के अंदर सूख चुकी है ।

अब किसान की मेहनत जो लागत सोयाबीन की खेती में लगी हुई है वह भी नहीं निकलने की उम्मीद पर है इस बार सोयाबीन की फसल किसान बेहद परेशान है और लिखित में शिकायत की उज्जैन जिलाधीश सहित वरिष्ठ अधिकारियों को साथ ही जनप्रतिनिधियों को और मांग कर रहे हैं कि वरिष्ठ अधिकारी अपने-अपने हलकों में गांव में जाएं और किसानों की सोयाबीन की फसल का सर्वे कर रहा था राशि प्रदान करें ताकि किसानों को कुछ लाभ मिल सके।

बड़नगर रोड पर नलवा सेम दिया बामोरा चंदू खेड़ी गांव सहित आसपास के हजारों किसान बेहद परेशान हैं और किसान मांग कर रहे हैं कि सोयाबीन की फसल का सर्वे किया जाएगा किसानों को किसानों को फसल बीमा और राहत राशि दी जाए क्योंकि किसानों की फसल सोयाबीन की प्राकृतिक आपदा के चलते पूर्ण रूप से नष्ट हो चुकी है खेतों के अंदर सोयाबीन तो खड़ी हुई दिखाई देती है पर फली और दाने दिखाई नहीं देते हैं जिससे किसान बेहद परेशान और दुखी हैं साथ ही बगैर फली और बगैर दाने की सोयाबीन खेत के अंदर सूख चुकी है ।

अब किसान की मेहनत जो लागत सोयाबीन की खेती में लगी हुई है वह भी नहीं निकलने की उम्मीद पर है इस बार सोयाबीन की फसल किसान बेहद परेशान है और लिखित में शिकायत की उज्जैन जिलाधीश सहित वरिष्ठ अधिकारियों को साथ ही जनप्रतिनिधियों को और मांग कर रहे हैं कि वरिष्ठ अधिकारी अपने-अपने हलकों में गांव में जाएं और किसानों की सोयाबीन की फसल का सर्वे कर रहा था राशि प्रदान करें ताकि किसानों को कुछ लाभ मिल सके ।

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply