Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
कोरोना की इस त्रासदी से जूझ रहे लोगों में आत्मविश्वास सर्वश्रेष्ठ संबल होना चाहिये।

अम्बेडकरनगर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अम्बेडकरनगर जलालपुर नगर इकाई के कार्यकर्ताओं द्वारा बडेपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सैनिटाइज किया गया, कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर एक बड़ी चुनौती बनकर फिर हमारे सामने है। हमें अपने प्रबल आत्मविश्वास और दृढ़ इच्छाशक्ति के बूते एक बार फिर कोरोना संक्रमण के दूसरे दौर पर भी काबू पाना है। कोरोना संक्रमण के बड़े खतरे के प्रति लोगों सावधान करने के साथ ही आकाश पाण्डेय ने लोगों को प्रेरित किया उन्होंने बताया कि कोरोना की इस त्रासदी से जूझ रहे लोगों में आत्मविश्वास सर्वश्रेष्ठ संबल होना चाहिये।

इसे भी पढ़े : ऊर्जा विभाग ने दिया फ्रंटलाइन वर्कर का दर्जा स्वास्थ्य विभाग नहीं मान रहा

अस्पताल या होम आइसोलेशन में रहकर कोरोना को हमें हराना है। इसके लिये हम सबको संयमित और एकांत में सुरक्षित रखना है। कोरोना पर जीत हासिल करने के लिये हमें अपने मन को और मजबूत बनाना है। क्योंकि हमारा मन एक उच्च शक्तिशाली मैगनेट की तरह है। अगर हम सकारात्मक होकर सफलता की सोचेंगे तो सफलता की ओर बढ़ेंगे, तो निश्चय सफल हो ही जायेंगे। इससे उलट अगर आप प्रोब्लम्स के बारे में सोचेंगे तो हमारे लिये अपने प्रोबल्म्स को हराना मुश्किल होता जाएगा। क्योंकि हमें सदा सकारात्मक, सुरक्षित और संयमित होकर ही कोरोना पर विजय हाशिल कर सकते हैं।

आकाश ने कहा कि अगर आप किसी की खुशियाँ लिखने वाली पेन्सिल नहीं हो सकते तो भी एक ऐसा इरेजर बनिए जो दूसरों का दुःख मिटा सकता हो जिला संयोजक ने कहा सेवा ही परम राष्ट्र धर्म का लक्ष्य इस महामारी में पूरे जिले में सैनिटाइजर का छिड़काव कार्यकर्ताओं द्वारा किया जा रहा है हर संभव मदद के लिए विद्यार्थी परिषद का एक-एक कार्यकर्ता तैयार है इस मौके पर रवि गुप्ता, शिवम् अग्रहरी, ऋषभ उपाध्याय, आकाश सोनी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आंबेडकर नगर से विकास कुमार निषाद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *