Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
आजमगढ़ प्रशासन ने एक भी मौत से किया इंकार, पुलिस ने कराई मुनादी, पत्रकारों की मोबाइल लौटाई
आजमगढ़ में जांच में एक की संदिग्ध मौत है लेकिन उसमें भी मामला शराब का नहीं

आजमगढ़ अंबेडकर नगर के बॉर्डर पर गांवों में मौतों को लेकर सस्पेंस बरकरार है। एक तरफ जहां स्थानीय लोग जहरीली शराब से करीब दो दर्जन से ज्यादा लोगों की जान जाने की बात कह रहे हैं। वहीं आजमगढ़ के एसपी सुधीर कुमार सिंह ने जहरीली शराब से एक भी मौत से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि अंबेडकरनगर में दो दिन पूर्व 5 की मौत की सूचना है जबकि आजमगढ़ में जांच में एक की संदिग्ध मौत है लेकिन उसमें भी मामला शराब का नहीं है। फिलहाल पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। वहीं उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर कोई भी इस प्रकार के गैर कानूनी कार्य करते दिखाई दे तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। आजमगढ़ पुलिस व प्रशासन अंबेडकरनगर जिले के प्रशासन के संपर्क में है। एसपी ने कहा कि अंबेडकर नगर की घटना को लेकर वहां पुलिसकर्मियों समेत अन्य पर वैधानिक कार्रवाई भी हुई है।

इसे भी पढ़े : जिला अस्पताल में मरीज को आधी रात रेफर कर भगाया ,गोद के बच्चे को लेकर भटकी रही माँ

आजमगढ़ में मौतों को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है जबकि वह खुद मौके पर जाकर जांच पड़ताल किए थे। केवल 2 लोग बीमार हैं जिनका संबंध शराब से नहीं है। इसके अलावा पुलिस लगातार जागरूकता अभियान चला रही है। वही मामले में आजमगढ़ के पवई थाने के मित्तूपुर पुलिस चौकी के पासी पास ही अवैध शराब के निर्माण व बिक्री की बात स्थानीय लोग कह रहे हैं। उनके अनुसार मोती साव नाम का व्यक्ति काफी दिनों से शराब बनाकर बेच रहा था। इधर लगाव के चलते शराब की दुकानों के बंद होने से अवैध शराब की बिक्री बढ़ गई थी। एक युवक के अनुसार उसने मोदी के यहां से शराब खरीदी थी और पी थी तभी से उसको धुंधला दिखाई दे रहा है इसके अलावा एक अन्य बीमार ने बताया कि उसने भी उसी मोती के यहां से शराब पी थी।

कुल मिलाकर दोनों जनपदों की सीमा के गांव में मातम पसरा है लोग दहशत में हैं। मामले में सपा नेता व आजमगढ़ के पूर्व सांसद रमाकांत यादव ने भी कई लोगों की मौत की बात कही। उन्होंने प्रशासन से पत्रकारों के निष्पक्ष कवरेज के दौरान दबाव ना बनाने की अपील की और प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही।पवई थाना क्षेत्र के सटे हुए मित्तूपुर क्षेत्र में जहरीली शराब पीकर दर्जनों की मौत मरने वालों में राजेश सोनी सन ऑफ रमई सोनी 29 वरष लालता 45 वर्ष मुन्ना 32 वर्ष राजेपुर पिंटू 35 वर्ष राजेपुर रिंकू निषाद देवसरा 60 वरष रामफेर सन ऑफ अच्छेलाल इनकी हालत गंभीर है रवि मित्तूपुर 25 वर्ष तथा सैकड़ों लोग निजी अस्पताल में अपना उपचार करा रहे हैं लोगों का कहना है कि पुलिस की देखरेख में यह जहरीली शराब बिक्री कराई जा रही है जिसकी पुलिस प्रशासन अनदेखी कर रही है। जिसको पीकर लोगों की मृत्यु हो गई है मौके पर क्षेत्र के सभी अधिकारी मौके पर पहुँच कर ग्रामीणों को शांत किया और समझाया कि आपके साथ न्याय किया जाएगा।

इसे भी पढ़े : 17 मई के बाद भी नहीं मिलेगी उज्जैन मे लाकडाऊन से राहत

मित्तूपुर पुलिस चौकी का ग्रामीणों ने घेराव किया जो अंबेडकर नगर जिला और आजमगढ़ जिला का बॉर्डर है। वहीं पर यह पुलिस चौकी है। कहा की आजमगढ़ की दारू अंबेडकर नगर जिले में ग्राम उसराहा में बेची जा रही थी धड़ल्ले से लोग वहां से लेकर के जहरीली शराब पीकर के मौत के घाट उतर गए और सैकड़ों लोग घायल गंभीर है।

आंबेडकर नगर से विकास कुमार निषाद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *