Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
क्वारंटाइन किए गए लोगों के घरों से कचरा उठा रहे

खाचरोद:  पुरे विश्व में जो मंजर कोरोना संक्रमण ने फैला रखा है, जिससे पुरे दुनिया में खौफ का साया है, इस संक्रमण के बचाव में कुछ लोग ऐसे भी है जो दूसरों की जान की खैरियत के लिए अपनी जान की परवाह किये बगैर रात-दिन आम आदमी की हिफाजत में लगा हुआ। कोरोना का खतरा टला नहीं बल्कि दिन-ब-दिन और खतरा बढ़ता ही जा रहा है। महामारी दिन प्रतिदिन विकराल रूप लेते जा रहा है। जिससे नगर पालिका के सफ़ाई कर्मचारी दिन रात कार्य मे लगे हुए है। कोविड-19 महामारी से बचाव एवं जरूरतमंदों की सेवा में कार्यरत हैं। लेकिन नगर पालिका की तरफ से उनको सुरक्षा को लेकर भी कुछ नहीं दिया गया है।  उनके पास ना तो सरकार या प्रशासन की तरफ से कोई पीपीई किट दी गई है और ना ही किसी प्रकार की सैनिटाइज करने की व्यवस्था दी गई है।  वे लोग अपनी जान पर खेलकर क्वारंटाइन किए गए लोगों के घरों से कचरा उठा रहे हैं।  वह ठीक उसी तरीके से जिस तरीके से एक नॉर्मल घर के सामने से कूड़ा करकट उठाते हैं।

क्या विषम परिस्थितियों से जूझ पायेगा भीमराव?

उन्होंने बताया कि ऐसा शुरू से ही हो रहा है। साथ ही नगर पालिका मे दरोगा के पद पर कार्य कर रहे अजय पटवान कोरोना संक्रमण के चलते रतलाम मे एक निजी हॉस्पिटल मे 1 मई 2021 को भर्ती हुए नगर पालिका द्वारा कोई भी सहयोग राशि नही दी गयी पटवान द्वारा गहने गिरवी रखकर अपना इलाज करवाया किसी नपा अधिकारी द्वारा कोई सुध नही ली गयी। इसी प्रकार लखन गोहर प्रदेश महामंत्री भारतीय मानव कल्याण समिति अध्यक्ष अनुसूचित जाति कांग्रेस आजा विभाग द्वारा नपा  प्रशासन द्वारा मांग की गई की नगरपालिका परिषद की ओर से जिन सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी मुक्तिधाम पर शवो के दाह संस्कार के लिए लगाई गई है उनमें अधिकतर कर्मचारी दैनिक वेतन भोगी है उन कर्मचारियों पीपी कीट एवं सेनीटाइजर और अन्य सुविधाओं का लाभ दिया जाए और उनके परिवारों के प्रति हमारी भी जवाबदेही और जिम्मेदारी है यदि कोई भी कर्मचारी किसी घटना दुर्घटना का शिकार यदि वहाँ हो जाता है तो उसके लिए शासन द्वारा कोई सुविधा या सहयोग नही मिल पाएगा।

अतः जिला कलेक्टर महोदय उज्जैन अनु विभागीय अधिकारी खाचरोद एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी खाचरोद से अनुरोध है कि इस विषय पर ध्यान देकर उनके सुरक्षा की सम्पूर्ण सुरक्षा की व्यवस्था की जानी चाहिए । साथ ही माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी से यह मांग करता हूँ कि इस विषम परिस्थितियों में भी नगरीय निकायों को जो सफाई कर्मचारी अपनी भूमिका पूरी शिद्दत और ईमानदारी से निभा रहे हैं उन्हें तत्काल प्रभाव से नियमित किया जाना चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *