Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वहन कर रहे हैं पत्रकार

गया। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में हर कोई एक योद्धा के रूप में अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वहन कर रहा है। इस संक्रमण के खिलाफ चिकित्सक, पुलिस कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, सफाई कर्मी के साथ साथ जिले के पत्रकार भी योद्धा के रूप में कार्य कर रहे हैं। ऐसे में पत्रकारों के स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति चिंतित स्वास्थ्य विभाग ने एक अहम निर्णय लिया है। इसको लेकर पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में शामिल कर कोविड-19 का टीकाकरण किए जाने का आदेश दिया गया है। इस संबंध में राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने पत्र जारी कर सभी सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया है।

इसे भी पढ़े : अस्पताल में उपचार करवाने के लिए गिडगिडाता रहा मरीज, नहीं किया भर्ती

जारी पत्र में निर्देश दिया गया है कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा एक्रेडिटेड सभी पत्रकारों के साथ साथ जिला जनसंपर्क पदाधिकारी द्वारा सत्यापित प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक एवं वेब मीडिया के पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में शामिल कर उन्हें कोविड-19 का टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर दिया जाएगा। कार्यपालक निदेशक ने निर्देश दिया है कि जिला अंतर्गत ऐसे सभी चिन्हित पत्रकारों को प्राथमिकता के आधार पर कोविड-19 का टीकाकरण किया जाना सुनिश्चित किया जाए।

इधर जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी शंभू नाथ झा ने बताया कि जिला पदाधिकारी के आदेशानुसार 9 मई से प्रभावती अस्पताल के डीआईएसी भवन में जिले के एक्रेडिटेड सभी पत्रकारों के साथ-साथ नन एक्रेडिटेड पत्रकारों को मुफ्त में टिका दिया जाएगा।इसके पूर्व 07.05.2021 तक जिला सूचना जनसंपर्क शाखा में आवश्यक दस्तावेज के साथ अपना रजिस्ट्रेशन करवा ले।

गया से अश्वनी कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *