Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

इंदौर । रेलवे प्रशासन (Railway Administration)ने लंबी दूरी की टे्रनों के साथ-साथ अब पैसेंजर ट्रेनें (Passenger Trains) भी बंद करना शुरू कर दिया है। इंदौर (Indore) से उज्जैन (Ujjain)के बीच सुबह-शाम चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को मंगलवार से अनिश्चितकाल के लिए निरस्त कर दिया हैं, वहीं इस रैक से चलने वाली 6 अन्य ट्रेनों को भी रेलवे ने बंद कर दिया है। इंदौर से उज्जैन के बीच सुबह और उज्जैन से इंदौर के बीच शाम को पैसेंजर ट्रेन संचालित की जाती थी।

इस ट्रेन से छोटे-छोटे स्टेशनों से आने-जाने वाले अपडाउनर्स (Updowners) और अन्य यात्रियों को काफी सुविधा थी, लेकिन कल शाम ही रेलवे प्रशासन ने इस ट्रेन को बंद कर दिया है। यह ट्रेन आज से अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दी गई है। यह ट्रेन इंदौर से लक्ष्मीबाईनगर, मांगलिया, बरलाई, देवास होते हुए नारंजीपुर, उन्दासा, करछा, विक्रमनगर होते हुए उज्जैन पहुंचती थी।

अब यहां से इंदौर आने या उज्जैन जाने वाले यात्रियों को बसों से या निजी वाहनों  (Personal Vehicles)से आवागमन करना पड़ेगा, क्योंकि लंबी दूरी की ट्रेनों का छोटे स्टेशनों पर स्टॉपेज नहीं है। इसके साथ ही इस रैक से चलने वाली उज्जैन-नागदा पैसेंजर, नागदा-उज्जैन पैसेंजर, नागदा-रतलाम पैसेंजर और रतलाम-नागदा (Ratlam-Nagda) पैसेंजर को भी निरस्त कर दिया गया है। रेलवे इसके पहले इंदौर से कई ट्रेनों को निरस्त कर चुका हैं। वहीं महू से रतलाम के बीच चलने वाली डेमू ट्रेनें भी निरस्त कर दी गई तो नागदा-बीना एक्सप्रेस को भी निरस्त कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *