Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
शवदाह गृहो एवं दुकानों में किया कीटनाशक का छिड़काव

गया। आज तक आपने स्वच्छता के कई उदाहरण देखे होंगे, किंतु आपने कभी एक ऐसा नहीं देखा और सुना होगा कि कोई जनप्रतिनिधि मुक्तिधाम (श्मशान घाट) की भी सैनिटाइज करता हो। यह सच है, तस्वीर में जो आपको दिखाई दे रहे हैं वह नगर के डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव हैं। जो विगत कई दिनों से शहर में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इससे निपटने के लिए बेहद गंभीर और संवेदनशील है। मंगलवार को वार्ड नंबर 38, 39, 40, 41 एवं 42 के विभिन्न गलियों एवं मोहल्लों में बड़े पैमाने पर सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया।

इसे भी पढ़े : मौत के बाद भी चैन नहीं, अंतिम संस्कार के लिए इंतजार

इस बीच गया नगर निगम के मेयर गणेश पासवान और डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव सैनिटाइजिंग वाहन के साथ शहर के विष्णुपद स्थित श्मशान घाट (मुक्तिधाम) पहुंचे। जहां उन्होंने स्वयं अपने हाथों से शवदाह गृहो, दुकानों एवं नदी घाटों के आसपास के परिसर को सैनिटाइज किया। इनके जनहित कार्यों को देखकर लोग हतप्रभ रह गए। इनके साथ-साथ निगम के मातहत अधिकारी और सफाई कर्मी भी सैनिटाइज करते देखे गए।

डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहां की कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निगम द्वारा पूरे शहर में अभियान चलाया जा रहा है। श्मशान घाट के इलाके को संक्रमण मुक्त रखने के लिए सेनीटाइज किया गया। वे बताते हैं कि अगर इस विपदा की घड़ी में देश और समाज की सेवा कर ली जाए तो इससे बड़ी कोई सेवा नहीं है। उन्होने बताया कि इस कोरोना त्रासदी में निगम की ओर से पिछले वर्ष भी पूरे गया शहर में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया था।इस वर्ष भी यह अभियान निरंतर जारी है।

इसे भी पढ़े : एसबीआई मे चोरी का प्रयास

उन्होंने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा की घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनकर निकले, दूसरों से बातचीत करते समय दो गज की दूरी बनाए रखें।अनावश्यक भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से परहेज करें, अपने हाथों को हमेशा सैनिटाइजर से साफ करें।निगम के नोडल अधिकारी, उप प्रबंधक, सिटी मैनेजर, सफाई पर्यवेक्षक, पार्षद प्रतिनिधि सुदामा कुमार दुबे उर्फ छोटू दुबे सहित कई अन्य अधिकारी शामिल थे।

गया (बिहार)से अश्वनी कुमार की एक रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *