Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
ऑक्सीजन सिलेण्डरों को पहुंचाने के पीछे इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह और उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह के बीच बेहतर तालमेल है

उज्जैन,  आपदा के इस समय में महाकाल मंदिर के कर्मचारी फरिश्ते बनकर सामने आए है। इन कर्मचारियों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए न केवल उज्जैन के अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेण्डर पहुंचाने का बीड़ा उठाया है वहीं ताजपुर और इंदौर स्थित प्लांटों पर पहुंचने का भी काम समय पर कर रहे है, ताकि अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेण्डरों को वितरित किया जा सके। कर्मचारियों की ड्यूटी कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर मंदिर के तत्कालीन प्रशासक नरेन्द्रसिंह सूर्यवंशी द्वारा लगाई गई है।

मंदिर के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल बताते है कि संकट के इस समय में किसी कर्मचारी की आपातकालीन ड्यूटी लगाना मुश्किलों भरा काम ही होता है , लेकिन जिन कर्मचारियों को ऑक्सीजन प्लांट तक पहुंचने और वहां से उज्जैन लाकर अस्पतालों तक ऑक्सीजन सिलेण्डरों को वितरित करने का काम सौंपा गया है उन्होंने इस कार्य को मानव सेवा का ही कार्य माना है और जब से भी इनकी ड्यूटी लगाइ्र्र गई है, तभी से वे अपना कार्य मानवता की सेवा के साथ ही ईमादारी से कर रहे है। किसी तरह की शिकायत नहीं मिली है वहीं इन सभी का एक ही लक्ष्य है कि किसी तरह से ऑक्सीजन सिलेण्डर अस्पतालों तक पहुंच सके।

इसे भी पढ़े : किशनपुर बूथ की मतगणना में मनमानी तरीके से गणना ,मामले को कोर्ट में जाने की तैयारी ।

मंदिर प्रबंध समिति के अधिकारियों ने बताया कि सांवेर रोड इंदौर स्थित आदर्श ऑक्सीजन प्राइवेट लिमिटेड तथा कुश एजेंसी ऑक्सीजन प्लांट ताजपुर मक्सी रोड पर मंदिर के कर्मचारी अपनी ड्यूटी के अनुसार वाहनों से पहुंचते है और फिर इन प्लांटों से ऑक्सीजन सिलेण्डरों को रखकर उज्जैन आकर अस्पतालों तक पहुंचाते है। ये सभी कर्मचारी कलेक्टर श्री सिंह और नगर निगम आयुक्त क्षितिज सिंघल के निर्देशन में कार्य कर रहे है। जब पूरा उज्जैन शहर सोता है तब मंदिर के ये कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर तैनात हो जाते है ताकि सरकारी व निजी अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन पहुंचाई जा सके।

इन सभी कर्मचारियों का मानना है कि जो वे कर रहे है सब महाकाल की कृपा से हो रहा है। वे तो अपना फर्ज निर्वहन कर रहे है। बता दें कि उज्जैन के अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेण्डरों को  पहुंचाने के पीछे इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह और उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह के बीच बेहतर तालमेल होना है। गौरतलब है कि आशीष सिंह इंदौर नगर निगम आयुक्त रह चुके है और दोनों अधिकारियों के बीच तभी से तालमेल रहा है और इसका लाभ अब उज्जैन को आशीष सिंह द्वारा दिलवाया जा रहा है।

मिलती जुलती इमेज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *