Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो के बीच बुधवार को हुई बातचीत के दौरान किसान आंदोलन को लेकर भी चर्चा हुई थी. इस बारे में कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर जानकारी दी थी.

अब भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि किसानों के मुद्दे पर पीएम ट्रूडो ने भारत की तरफ से बातचीत के जरिए मामले को सुलझाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की.

इसे भी पढ़े : तपोवन में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, NTPC ने भी मुआवजा देने का किया ऐलान

विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा, किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ट्रूडो ने भारत की तरफ से वार्ता के जरिए मामले को सुलझाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की, जो लोकतंत्र के नाते उपयुक्त तरीका है. साथ ही उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया कि कनाडा में मौजूद भारतीय मिशन और उसके कर्मचारियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी उनकी सरकार पर है.

बुधवार को कनाडाई प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी से कोरोना वैक्सीन समेत कई मुद्दों पर चर्चा की. भारत के प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक मोदी ने जस्टिन ट्रूडो को आश्वासन देते हुए कहा, भारत ने जैसे कई अन्य देशों के लिए किया, ठीक उसी तरह कनाडा के टीकाकरण प्रयासों को सहयोग देने में अपना सर्वश्रेष्ठ करेगा.

Leave a Reply