Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

सिविल सर्जन और अस्पताल प्रबंधक को लगाई फटकार, स्थिति में सुधार नहीं लाने पर दी कार्रवाई की चेतावनी

स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव दिलेश्वर महतो पहुंचे चतरा

बकाया मानदेय भुगतान की मांग को लेकर अनुबंध स्वास्थ्य कर्मियो ने संयुक्त सचिव का किया घेराव

चतरा (झारखंड)। स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव दिलेश्वर महतो शुक्रवार को चतरा पहुंचे। एक दिवसीय चतरा प्रवास के दौरान उन्होंने सिविल सर्जन कार्यालय व सदर अस्पताल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में व्याप्त कुव्यवस्था व गंदगी को देख संयुक्त सचिव बिफर गए। जिसके बाद उन्होंने मौके पर ही सिविल सर्जन और अस्पताल प्रबंधक की जमकर क्लास लगा दी। संयुक्त सचिव ने स्वास्थ्य अधिकारियों व अस्पताल प्रबंधक को अविलंब स्थिति में सुधार नहीं लाने पर कार्रवाई की चेतावनी देते हुए लोगों तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान संयुक्त सचिव को स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत आउटसोर्सिंग कंपनियों के अनुबंध कर्मियों के घेराव का भी सामना करना पड़ा।

बकाया मानदेय भुगतान की मांग को लेकर महिला व पुरुष अनुबंध कर्मियो ने संयुक्त सचिव का घेराव कर उनसे अविलंब बकाया मानदेय भुगतान समेत अन्य योजनाओं का लाभ देने की मांग की। जिसके बाद संयुक्त सचिव ने उनकी मांगों पर विचार करते हुए बकाया मानदेय भुगतान कराने का आश्वासन दिया। संयुक्त सचिव ने सिविल सर्जन कार्यालय सभाकक्ष में चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। बैठक के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ जरूरतमंद परिवारों तक पहुंचाने का निर्देश दिया।

Leave a Reply