Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

न्यायालय श्रीमान डी.एस. भिड़े न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी तहसील बड़नगर जिला उज्जैन के न्यायालय द्वारा आरोपी अनिल मोंगिया पिता शांतिलाल मोंगिया, उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम चिकली तहसील बड़नगर जिला उज्जैन को धारा 34(1)(क) व 49(क)(1) में आरोपी को 04-04 माह का सश्रम कारावास एवं कुल 2,000/- रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया।

इसे भी पढ़े : महंगी हुई हवाई टिकटें, सरकार ने घरेलू उड़ानों का बढ़ाया किराया

अभियोजन मीडिया सेल प्रभारी श्री मुकेश कुमार कुन्हारे ने अभियोजन की घटना अनुसार बताया कि, दिनांक 22.10.2020 को आबकारी उपनिरीक्षक को मुखबिर से सूचना मिली की ग्राम चिकली में अवैध शराब का परिवहन हो रहा है।

आबकारी बल द्वारा ग्राम चिकली में अनिल पिता शांतिलाल के मकान पर दबिश दी, मकान पर अनिल मिला उससे पूछा कि हमारे पास सूचना है कि तुम्हारे मकान में अवैध रूप से शराब छुपा कर रखी है एवं तुम शराब का विक्रय करते हो।

विधिवत प्रक्रिया कर तलाशी लेने पर अनिल और गवाहों के समक्ष तलाशी ली गई तो मकान के अंदर कमरे में एक प्लास्टिक की केन में लगभग 10 लीटर तरल पदार्थ भरा हुआ मिला। मौके पर उपनिरीक्षक द्वारा तरल पदार्थ की जांच की गई तो सूंघने पर हाथ भट्टी से बनी कच्ची शराब की गंद आ रही थी।

इसे भी पढ़े : CM ममता को लगा फिर बड़ा झटका, TMC सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा, बोले- मुझे घुटन हो रही

केन को मौके पर आरोपी से विधिवत सीलबंद कर कब्जे में लिया गया। आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया गया। संपूर्ण विवेचना उपरांत न्यायालय में अभियोग पत्र प्रस्तुत किया गया था। न्यायालय द्वारा अभियोजन के तर्काे से सहमत होकर आरोपी को दंडित किया गया।

     प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी श्रीमान राकेश कटारिया, सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी तहसील बड़नगर जिला उज्जैन द्वारा पैरवी की गई।

Leave a Reply