Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

असम में पेट्रोल-डीजल अब 5 रुपये सस्ता हो गया है. जबकि, शराब पर लगने वाला टैक्स भी 25 फीसदी तक कम हो चुका है. नये रेट आज रात से लागू हो जाएंगे. असम की राज्य सरकार ने आज इस बारे में जानकारी दी है. पेट्रोल-डीज़ल और शराब सस्ती करने का यह फैसला असम में विधानसभा चुनाव से करीब 1 महीने पहले आया है.

खासतौर से यह एक ऐसा समय भी है, जब देश भर में ईंधन की कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं. असम के वित्त मंत्री हिमंता बिस्वास ने विधानसभा में इसका ऐलान किया.

इसे भी पढ़े : भारत, चीन के साथ अगली बैठक में पैंगोंग के बाद अब देपसांग का उठाएगा मुद्दा

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया गया कि जब कोरोना संकट अपने चरम पर था, तब पेट्रोल, डीज़ल और शराब पर अतिरिक्त सेस लगाया गया था. चूंकि, अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काम होच चुकी है.

कैबिनेट ने आज सुबह इस अतिरिक्त सेस को हटाने के प्रस्ताव को सहमति दी है… इसलिए अब राज्य में पेट्रोल और डीज़ल 5 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हो रहा है. इससे राज्य में लाखों ग्राहकों को राहत मिल सकेगी.

इसे भी पढ़े : पिक अप उपर चांवल के कट्टे नीचे भरे थे गौवंश

असम में आज वोट-ऑन अकाउंट बजट पेश किया गया है, जिसमें सरकार ने करीब 60,784.03 करोड़ रुपये खर्च करने का ऐलान किया है. यह अगले वित्त वर्ष के पहले 6 महीने के लिए होगा.

Leave a Reply