Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार कोविड-19 के निर्देशों का किया जा रहा

यात्रियों की संख्या में हो रहा इजाफा,राजस्व में भी हो रही बढ़ोत्तरी

हरदोई: जिले से अभी 42 ट्रैन हो रही है संचालित, रिजर्वेशन की सुविधा से यात्री कर सकते है यात्रा, यात्रियों की संख्या में लगातार हो रहा है इजाफा -सीएमआई, दिसंबर में 5700 यात्री तथा जनवरी में यात्रियों का आंकड़ा बढ़कर 8800 पहुंचा, दिसंबर में 18 लाख का राजस्व रेलवे को प्राप्त हुआ, वही जनवरी में यात्रियों की संख्या में इजाफा होने पर 25 लाख से अधिक का राजस्व हुआ प्राप्त ।

सीएमआई अंबुज मिश्र ने बताया कि गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार कोविड-19 के निर्देशों का किया जा रहा है पालन, रिजर्वेशन कराकर ही यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने की सुविधा है उपलब्ध, कोविड-19 की वजह से यात्रियों से कहा से कहा तक जाने का पूरा ब्यौरा फार्म के माध्यम से भराया जा रहा है, इसलिए थोड़ा समय जरूर लगता है लेकिन टिकट रिजर्वेशन खिड़की पर पहुंचते ही चंद मिनट में हो जाता है ।

रिजर्व, MST की वैधता के बारे में सीएमआई ने बताया कि सीनियर DCM द्वारा निर्देश दिए जा चुके है,जैसे ही सामान्य ट्रैन चालू हो जाएगी तो MST का जो भी पीरियड वैध होगा उतने समय की यात्रा कराई जाएगी, रिजर्वेशन ट्रैन ही अभी चल रही है तो रिजर्व टिकट कराकर यात्रा कर सकते है यात्री, अभी सामान्य ट्रैन नहीं चल रही है और ना ही अभी कोई प्रावधान आया है, करेंट रिजर्वेशन का भी प्रावधान है ।

यात्री IRCTC की वेबसाइट द्वारा भी करेंट टिकट की बुकिंग कर सकते है, रेलवे और यात्रियों को कोविड-19 के नियमों के पालन के लिए जगह-जगह पम्पलेट के माध्यम से सूचित किया जा रहा है-अंबुज मिश्र, सीएमआई ने कोविड-19 का पालन करने के लिए यात्रियों से की अपील.।

Leave a Reply