Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

मुम्बई

वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आय की गारंटी
• दूसरे वर्ष से आय प्राप्त करने का विकल्प
• गारंटीड एकमुश्त लाभ प्राप्त करने के लिए एकल प्रीमियम विकल्प
• पसंद की किसी भी तिथि पर गारंटीकृत आय प्राप्त करने के लिए ‘सेव द डेट’ फीचर

फरवरी, 2021- आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने एक नया लक्ष्य-आधारित बचत प्रोडक्ट ‘आईसीआईसीआई प्रू गारंटीड इनकम फाॅर टुमारो’ (जीआईएफटी) लाॅन्च किया है। यह प्रोडक्ट पॉलिसीधारक को गारंटीड आय प्रदान करता है, जिससे उन्हें दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलती है। यह नाॅन-पार्टिसिपेटिंग बचत उत्पाद ग्राहकों के लिए भविष्य की आय की अनिश्चितता को काफी हद तक खत्म करने में सहायक साबित हो सकते हैं। लाइफ कवर परिवार को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है, जो एक मजबूत वित्तीय योजना के लिए आवश्यक है।

इस लक्ष्य-आधारित बचत उत्पाद के तीन वेरिएंट हैं-

आयः पॉलिसीधारक 5, 7 या 10 वर्षों की अवधि के लिए गारंटीड आय के रूप में परिपक्वता लाभ प्राप्त करने का विकल्प चुन सकता है। उदाहरण के लिए, यह विकल्प उन ग्राहकों के लिए आदर्श हो सकता है जो अपने बच्चों की पढ़ाई-लिखाई की की योजना बना रहे हैं, जहाँ लचीला प्रीमियम भुगतान और आय प्राप्त करने की अवधि के विकल्प ऐसे हो सकते हैं कि आप बच्चों के शैक्षिक लक्ष्यों के साथ उन्हें जोड़ सकें।

प्रारंभिक आयः यह वेरिएंट अद्वितीय सुविधा प्रदान करता है, जो ग्राहकों को पॉलिसी के दूसरे वर्ष से आय प्राप्त करना शुरू करने की गारंटी देता है, जिसे गारंटीड अर्ली इनकम के रूप में जाना जाता है। गारंटीड अर्ली इनकम विकल्प के कारण ग्राहकों को नियमित आय प्राप्त करने के लिए पॉलिसी की परिपक्वता तक प्रतीक्षा करने की जरूरत नहीं होती है। यह विकल्प ग्राहकों को लाभ प्राप्त करने में सक्षम बनाता है, दूसरी तरफ उनकी बचत भी बढ़ती रहती है।

प्रीमियम का एकमुश्त भुगतानः इस वेरिएंट में, ग्राहकों को खरीदारी के समय केवल एक बार प्रीमियम का भुगतान करना होगा और पॉलिसी की अवधि को चुनना होगा, जिसके बाद वे गारंटीड एकमुश्त लाभ प्राप्त करना चाहेंगे। ग्राहक जीवन कवर के साथ जुड़े हुए गारंटीड रिटर्न के अतिरिक्त लाभों का भी आनंद लेंगे।

‘आईसीआईसीआई प्रू गारंटी इनकम फाॅर टुमारो’ का एक अन्य पहलू ‘सेव द डेट’ फीचर है। ग्राहक इस सुविधा का उपयोग अपने व्यक्तिगत जीवन में आने वाले महत्वपूर्ण अवसरों को और भी खास बनाने के लिए कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, वे अपनी शादी की सालगिरह, जीवनसाथी के जन्मदिन आदि जैसे विशेष तिथियों पर आय प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं।

‘आईसीआईसीआई प्रू गारंटी इनकम फाॅर टुमारो’ की लाॅन्चिंग के अवसर पर आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के चीफ डिस्ट्रीब्यूशन आॅफिसर श्री अमित पालटा ने कहा, ‘‘हमने हाल ही में अपनी 20 वीं वर्षगांठ मनाई है और हमारे नए प्रोडक्ट आईसीआईसीआई प्रू गारंटीड इनकम फॉर टुमॉरो (जीआईएफटी) का शुभारंभ करने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता था। यह विविधतापूर्ण दीर्घकालिक बचत उत्पाद ग्राहकों को कई लाभ प्रदान करता है।

यह न केवल ग्राहकों की आय संबंधी विभिन्न जरूरतों का ध्यान रखता है, बल्कि उन्हें वैल्थ क्रिएशन का एक अवसर भी प्रदान करता है। अनेक सुविधाआंे से युक्त यह प्रोडक्ट इस तरह डिजाइन किया गया है कि ग्राहकों को बेहतर रिटर्न हासिल हो सके और साथ ही उन्हें दूसरे वर्ष की शुरुआत से ही लाभ प्राप्त करने की सुविधा मिल सके, ताकि वे अपने लिए एक मजबूत वित्तीय योजना तैयार कर सकें।’’

Leave a Reply