Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

नव नामांकित छात्राओं को दिए गए पढ़ाई के टिप्स

कॉलेज के पुस्तकालय का अधिक से अधिक लाभ उठाएंः डॉ रश्मि

गया।गौतम बुद्ध महिला कॉलेज के प्रशासनिक भवन स्थित सभागार हॉल में अंग्रेजी प्रतिष्ठा प्रथम खंड में प्रवेश लेने वाले नव नामांकित छात्राओं का इंडक्शन मीटिंग (परिचय सम्मेलन) आयोजित की गई।कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो जावेद अशरफ की अध्यक्षता में संपन्न हुए इस मीटिंग में अंग्रेजी विभागाध्यक्ष प्रो उषा राय, प्रो किश्वर जहाँ बेगम, डॉ कुमारी रश्मि प्रियदर्शनी एवं डॉ पूजा ने छात्राओं को पाठ्यक्रम, समय-सारणी, फैकल्टीज, कॉलेज में होने वाली शैक्षणिक तथा गैर-शैक्षणिक गतिविधियों से रूबरूं करवाया।

अंग्रेजी विभाग द्वारा आयोजित इस इन्डक्शन मीट में प्रधानाचार्य ने छात्राओं से नियमित रूप से कक्षाओं में उपस्थित होकर पठन-पाठन सत्र का यथासंभव सदुपयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पठन-पाठन में महाविद्यालय की ओर से हर संभव सहायता दी जाएगी।

कॉलेज केंपस पूरी तरह से सुरक्षित है। वही प्रो उषा राय तथा प्रो किश्वर जहां बेगम ने न मेंटर-मेंटी’ रिलेशनशिप की चर्चा करते हुए छात्राओं को क्रमानुसार ग्रुप्स में विभाजित कर अपने-अपने मेंटर के सानिध्य में रह कर अपनी-अपनी समस्याओं को साझा करने की हिदायत भी दी। अंग्रेजी विभाग की सहायक प्राध्यापिका डॉ कुमारी रश्मि प्रियदर्शनी ने छात्राओं को महाविद्यालय की शोध पत्रिका “गरिमा” के लिए सृजनात्मक तथा शोध आलेख लेख लिखने को प्रेरित किया तथा उन सभी से महाविद्यालय अवस्थित लाईब्रेरी का अधिक-से-अधिक लाभ उठाने की बात कही।

डॉ पूजा ने छात्राओं से इंग्लिश स्किट और ड्रामाज में भी भाग लेने को प्रेरित किया। इंडक्शन मीट के दरम्यान छात्राओं ने अपना परिचय देते हुए स्नातक स्तर पर अंग्रेजी विषय लेने के पीछे निहित उद्देश्यों, करियर-संबंधी अपने सपनों एवं जीवन के लक्ष्यों को सबके समक्ष साझा किया। विभाग के शिक्षकों द्वारा छात्राओं को अंग्रेजी ऑनर्स की पढ़ाई के टिप्स भी बताएं गये। इस मौके पर इंडक्शन मीट में छात्राओं में रिया बरहपुरिया, खुशी, मिताली प्रिया, आरुषि, अदिति, रिचा राज, बुलबुल, निधि, सुनहली, श्रावणी मिश्रा,दिव्या, वंदना, प्रियंवदा, अदिति राज, श्वेता, सोनाली, कोमल सहित कई अन्य छात्राएं उपस्थित थी।

गया से अश्वनी कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply