Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

शौचालय में साहब का क्या रोल?

जांच होने के पश्चात शौचालय में हुए भ्रष्टाचार का खुलासा

अंबेडकरनगर

योगी साहब आपकी योजना में भी लोग खेल करने में नहीं चूक रहे। इन पर लगाम कसने में लगता चूक हो गई आपसे। थोड़ा ध्यान दो साहब नहीं तो यहां तो सब गोलमाल है।सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना के तहत गांव-गांव गली-गली शौचालय बनवाए जा रहे हैं। इसके लिए प्रति लाभार्थी 12 हजार रुपये दिए जा रहे हैं। लेकिन यह रुपये सीधे लाभार्थी के खाते में नहीं भेजे जाते। इन्हें ग्राम प्रधान के खातों में भेजा जाता है। यहीं से शौचालय निर्माण के नाम पर खेल शुरू हो जाता है।

अकबरपुर विकासखंड के नसीरपुर कैथी में ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव की इसके चलते बल्ले-बल्ले हो गई है। उनकी आत्मा एकदम गदगद है। वह बिना छत और बिना दरवाजे का शौचालय बनवा कर गांव को खुले में शौच मुक्त करने में लगे हैं। वह इसी तरह गांवों को स्वच्छ कर रहे हैं। पूरे जनपद में अभी 50% शौचालय की स्थिति यही है कि शौचालय का दीवार खड़ा है तो छत नहीं लगी हुई है और अगर छत लगी हुई है तो शौचालय में दरवाजे नहीं लगे हुए है। जांच होने के पश्चात शौचालय में हुए भ्रष्टाचार का खुलासा वृहद स्तर पर हो सकेगा।

Leave a Reply