Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

विदेशी हस्तियों द्वारा भारत की छवि खराब करने और भ्रामक सूचनाएं वायरल करने लिए सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के प्रयोग के बाद भारत सरकार ने सख्त रुख अपना रखा है.

कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के प्रदर्शन के बारे में गलत जानकारी फैलाने को लेकर केंद्र सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए ट्विटर (Twitter) को भड़काऊ कंटेंट फैलाने वाले 1178 पाकिस्तानी-खालिस्तानी अकाउंट को हटाने का निर्देश दिए थे जिस पर ट्विटर ने सरकार को जवाब दे दिया है.

इसे भी पढ़े : चीन का दावा- LAC से पीछे हट रहे हैं दोनों देशों के सैनिक, भारत की तरफ से पुष्टि नहीं

दूसरी तरफ अब भारत में ट्विटर के विकल्प के तौर पर स्वदेशी प्लेटफॉर्म को बढ़ावा देने की भी चर्चा तेज है. इसको ट्विटर को भारत का जवाब माना जा रहा है. ट्विटर के जवाब में स्वदेशी ब्लागिंग प्लेटफॉर्म कु तैयार है. भारतीय माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कु को एक कंपटीशन के बाद आईटी मंत्रालय ने चुना था.

इसे भी पढ़े : एएसआई की बहू ने फांसी लगाकर दी जान

ट्विटर के विकल्प के तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग साइट Koo एप पर तेजी से लोग स्विच कर रहे हैं. यही वजह है कि अब भारतीय माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कु को मोदी सरकार के मंत्री तरजीह दी रहे हैं. लाखो फॉलोवर वाले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल और स्मृति ईरानी ने कु प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल शुरू किया. जल्द ही दूसरे मंत्री भी कु का इस्तेमाल करेंगे.

Leave a Reply