Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644


दोहरी नीति और भेदभावपूर्ण निर्णय के विरोध में बजरंगदल ने खोला मोर्चा


मामला नीलगंगा कवेलू कारखाने की जमीन से कब्ज़ा हटाने का


उज्जैन। उज्जैन नगर निगम द्वारा कवेलू कारखाना की जमीन पर पिछले 15 सालों से रहने वाले मजदूर वर्ग के लोगो को झोपड़ी ओर कच्चे मकान खाली करने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटलम दिया जिसके बाद प्रभावित परिवार एकजुट होकर विरोध में उतर गए। रहवासियों ने बजरंगदल संग़ठन से मदद की गुहार लगाई तो जिला संयोजक अंकित चौबे ने इस मामले में प्रशासन से चर्चा की।


बुधवार को मौके पर तहसीलदार पूर्णिमा सिंघी पहुँची ओर रहवासियों को आगामी रणनीति से अवगत कराया। यहां बजरंग दल जिला संयोजक अंकित चौबे ने कहा कि बेगमबाग में रहने वाले लोगों को हटाने के पहले उनकी वैकल्पिक व्यस्वथा बनाई और जब तक मल्टी नहीं बन जाती तब तक 3000 रुपए मासिक किराया देने की भी व्यवस्था की है।

इसे भी पढ़े : PM मोदी ने 5 माह की बच्ची की जान बचाने के लिए तुरंत लिया एक्शन, दिलाई 6 करोड़ की छूट

जबकि नीलगंगा कवेलू कारखाने के इन गरीब हिन्दू वर्ग के लोगो के साथ कही न कही भेदभाव किया जा रहा है। इसी दोहरी निति को लेकर विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल द्वारा कवेलू कारखाने में रहने वाले 400 परिवारों के अधिकारों के लिए कलेक्टर व एडीएम से बात की।

इसके बाद तहसीलदार सिंघी ने स्पष्ट किया कि जब तक इन परिवारों की वैकल्पिक व्यस्वस्था नहीं की जाती तब तक इनके मकानों को नहीं तोड़ा जाये। तहसीलदार द्वारा विश्वास दिलाया गया की अभी की कार्यवाही यही रोक दी है और जब तक वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जाती तब तक सभी यही रहेंगे।

इसे भी पढ़े : दृश्यम फिल्म को कई बार देख 13 साल के बच्चे ने हत्या को दिया अंजाम

इस मोके पर विहिप जिला अध्य्क्ष अशोक जैन चायवाला, विहिप विभाग मंत्री महेश तिवारी, बजरंगदल जिला विद्यार्थी प्रमुख योगेंद्र गुप्ता, प्रखंड संयोजक अमन चौरसिया, रवि यादव, राज सोलंकी आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply