Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

सुसनेर से यूनुस खान लाला की रिपोर्ट चिरंतन न्यूज़ के लिए

सुसनेर क्षेत्र में नशे का व्यापार किस तरह फैला फुल रहा  है । इसका एक उदाहरण मंगलवार को सामने आया जब स्मैक का नशा करने से बीमार हुआ एक व्यक्ति इलाज के लिए  बेहोशी की हालत में अस्पताल पहुंचा। अस्पताल में पहुंचने वाले इस व्यक्ति का इलाज  ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर मनीष कुरील ने किया। जानकारी के अनुसार सुसनेर निवासी शफीक खान के द्वारा नशे के लिए स्मैख का सेवन किया जिसके बाद वह बेहोश हो गया । अस्पताल में पहुंचे इस व्यक्ति ने बताया कि सराफा बाजार स्थित एक घर से उसने स्मैक खरीदी थी जिसका सेवन करने के बाद वह बेहोश हो गया। बता दें कि नगर एवं आसपास के क्षेत्र में बड़ी मात्रा में नशे का व्यापार हो रहा है किंतु पुलिस नशे का व्यापार करने वाले लोगों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं कर रही है यही वजह है कि स्मैक के साथ गंजा हीरोइन सहित अन्य नशे की सामग्री का गोरख धंधा फल-फूल रहा है। कुछ दिनों पूर्व ही इंदौर कोटा राजमार्ग पर सुसनेर से कुछ दूरी पर ढाबा संचालित करने वाले एक व्यक्ति से राजगढ़ जिले की पुलिस ने बड़ी मात्रा में नशे की सामग्री जप्त की थी मामले में राजगढ़ पुलिस आरोपियों की तलाश में सुसनेर भी पहुंची थी। वही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर ब्रजभूषण पाटीदार ने थाना सुसनेर में एक पत्र नगर में मादक पदार्थों की बिक्री पर जांच किए जाने संबंध में दिया गया है।

इनका कहना 

नगर में मादक पदार्थों की बिक्री होने के कारण नगर के सत्यनारायण गली का युवक अचेत अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया जहां उसका उपचार किया गया तथा मादक पदार्थों की बिक्री के लिए जांच हेतु थाना प्रभारी सुसनेर को पत्र लिखा गया है एक पत्र और ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर द्वारा दिया जाएगा।

डॉक्टर ब्रजभूषण पाटीदार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुसनेर

नशा करने के बाद बेहोंश हुवा एक व्यक्ति सुसनेर अस्पताल में पहुंचा था। जिसका इलाज मेरे द्वारा किया गया है। इलाज के बाद इस व्यक्ति की हालत स्थिर है।

 डॉ मनीष कुरिल ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर

Leave a Reply