Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

सुसनेर से यूनुस खान लाला की रिपोर्ट चिरंतन न्यूज़

केंद्र एवं प्रदेश शासन द्वारा सिंचाई की सुविधा बढ़ाकर खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिए वर्ष 2006 में शुरू की गई मनरेगा योजना के तहत कपिलधारा कूप योजना में एक बार फिर तत्कालीन ग्राम पंचायत के सचिव सरपंच एवं रोजगार सहायक की मिलीभगत से हेराफेरी सामने आई है । ग्राम पंचायत पालड़ा के गांव छोटा पालडा के हितग्राही के द्वारा सूचना के अधिकार के तहत ली गई जानकारी के बाद मामले का खुलासा हुआ है । जिसके बाद मंगलवार को हितग्राही ने इसकी लिखित शिकायत जिला कलेक्टर अवधेश शर्मा को की है। जिला कलेक्टर के आदेश पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को 15 दिन में मामले में कार्यवाही के आदेश दिए हैं छोटापालडा निवासी सुजान सिंह पिता करण सिंह जाति सोंधिया के द्वारा दिए आवेदन में बताया गया कि कपिलधारा योजना के तहत वर्ष 2018-19 में कूप निर्माण के लिए उसे ₹1 लाख 5 हजार रुपए कुआं खोद ने के लिए स्वीकृत हुई थी ।उक्त कार्य में कुएं की खुदाई के लिए प्राप्त होने वाली राशि में मात्र ₹58000 की राशि प्राप्त हुई है शेष राशि तत्कालीन ग्राम पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक ने अन्य लोगों के खाते में डाल कर राशि निकाल ली मेरे द्वारा जब राशि के संबंध में इन लोगों से पूछा ताछ की तो यह हमेशा राशि आने का दिलासा देते रहे । किंतु मेरे द्वारा इस संबंध में जनपद पंचायत सुसनेर से सूचना के अधिकार के तहत जानकारी ली तो पता चला मुझे मिलने वाली ₹47000 की राशि अन्य के खाते में डाल दी गई है । सुजान सिंह ने मामले में दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए शेष राशि दिलाने की मांग की है। मामले में स्थानीय जिम्मेदार अधिकारियों की भूमिका भी संदेह के घेरे में है ।अधिकारी जांच कर कार्रवाई की बात कर रहे हैं पूर्व में भी निर्माण में अनियमितता की बातें सामने आई थी किंतु मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

इनका कहना 

जनपद पंचायत सुसनेर के तहत आने वाली ग्राम पंचायत पालडा में कूप निर्माण की राशि अन्य के खाते में डाल कर निकाल लिए जाने के संबंध में हितग्राही के द्वारा  जिला कलेक्टर को शिकायत की है मामले में कार्रवाई के लिए मुझे आदेशित किया गया है । मामले की जानकारी लेकर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 दत्तू सिंह रणवा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आगर मालवा

Leave a Reply