Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

उत्तराखंड के जोशीमठ में ग्लेशियर फटने से भीषण तबाही हुई है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी सरकार के 3 मंत्रियों को उत्तराखंड भेजने का फैसला लिया है. कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा, आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी और बाढ़ राहत राज्यमंत्री विजय कश्यप आज उत्तराखंड के लिए रवाना होंगे.

सभी मंत्री हादसे वाली जगह का दौरा करेंगे. बताया जा रहा है कि सभी मंत्रियों को यूपी के लोगों की मदद का जिम्मा सौंपा गया है. इस आपदा की घड़ी में सीएम योगी ने कहा कि यूपी सरकार उत्तराखंड में हुई त्रासदी के हर पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है.

इसे भी पढ़े : ऋषि कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर का हार्ट अटैक से निधन

मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड सरकार से समन्यवय करनेके लिए सुरेश राणा के नेतृत्व में श्री धर्म सिंह सैनी और श्री विजय कश्यप की टीम बनाई है. वहीं उत्तराखंड शासन और प्रशासन से समन्वय के लिए एसीएस गृह अवनीश अवस्थी के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम बनाई गई है.

उधर, सहायता के लिए लखनऊ में राहत आयुक्त कार्यालय में 24 घंटे के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसका नंबर 1070 है. आपदा प्रभावित यूपी के जनपदों में भी कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं, जहां प्रशासन,पुलिस और सिंचाई विभाग के कर्मचारी 24 घंटे अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

इसे भी पढ़े : CBI ने पूर्व स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को घूस लेने के आरोपों से दी क्लीन चिट

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उत्तराखंड त्रासदी में मुख्यमंत्री राहत कोष से 11 करोड़ रुपए की राशि देने की घोषणा की है साथ ही हर संभव मदद का भरोसा भी दिया.

Leave a Reply