Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

अफ्रीकी देश हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइसे ने बयान दिया है कि कुछ लोग उनकी हत्या करने और उनकी सरकार को उखाड़ फेंकने की कोशिश जुटे थे. पुलिस ने 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने वार्षिक कार्यक्रम के उद्घाटन के सिलसिले में जैकेमल रवाना होने से पहले यहां हवाई अड्डे पर यह बात कही. उनके साथ प्रधानमंत्री और पुलिस प्रमुख भी थे.

इसे भी पढ़े : लाल किला हिंसा मामले में आरोपी सुखदेव सिंह को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

राष्‍ट्रपति मोइसे ने कहा, मेरी जान लेने की कोशिश थी. उन्होंने दावा किया कि यह साजिश नवंबर, 2020 में शुरू हुई. हालांकि उन्होंने इसका ब्योरा या सबूत नहीं सामने रखा. उन्होंने बस इतना कहा कि गिरफ्तार लोगों में एक न्यायाधीश और एक पुलिस महानिरीक्षक है. न्‍याय मंत्री रॉकेफेलर ने कहा कि यह साजिश सरकार को सत्‍ता से बेदखल करने की थी.

मोइसे ने कहा कि मैं अपने महल के सुरक्षा प्रमुख को धन्‍यवाद देता हूं. इन लोगों का उद्देश्‍य मेरी जान लेना था लेकिन उनकी साजिश को फेल कर दिया गया. उन्‍होंने कहा कि वह अभी 7 फरवरी, 2022 तक सत्‍ता में बने रहेंगे. हालांकि उनके संविधान की व्‍याख्‍या का विपक्ष विरोध कर रहा है. इसी को लेकर रव‍िवार को प्रदर्शन हुए थे। अमेरिका ने मोइसे की सत्‍ता का समर्थन किया है.

Leave a Reply