Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

ईरान के विदेश मंत्री ने अमेरिका से कहा है कि वह जल्द से जल्द 2015 के परमाणु समझौते पर लौटे. मोहम्मद जवाद जारिफ ने कहा है कि अगर अमेरिका ने 21 फरवरी तक अपने प्रतिबंधों में ढील नहीं दी तो देश की संसद में पारित विधेयक सरकार को परमाणु शक्ति के मुद्दे पर अपना रुख कड़ा करने को मजबूर कर देगा.

इसके अलावा उन्होंने जून में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव का भी हवाला दिया है और चेताया है कि अगर कोई हार्डलाइन राष्ट्रपति आता है, तो इससे डील खतरे में पड़ सकती है.

इसे भी पढ़े : ग्लेशियर फटने से चमोली में भारी तबाही की आशंका

जारिफ ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा है कि नए ईरानी साल से पहले संसद में विधेयक और फिर राष्ट्रपति चुनाव के माहौल के चलते अमेरिका के पास समय कम होता जा रहा है.

संसद ने दिसंबर में विधेयक पारित किया था जिसमें प्रतिबंधों में ढील के लिए दो महीने की डेडलाइन लागू कर दी गई थी. जारिफ ने कहा है कि अमेरिका जितना देर करेगा, उसका उतना ही नुकसान होगा. इससे लगेगा कि जो बाइडन प्रशासन डोनाल्ड ट्रंप की विफल विरासत से खुद को अलग नहीं करना चाहती.

Leave a Reply