Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

एसडीएम गढ़ ने बाढ़ चौकी अलर्ट कर दी है। गंगा किनारे से ग्रामीण हटाए जा रहे

उत्तराखंड पुलिस


जनमानस को सूचित किया जाता है कि तपोवन रैणी क्षेत्र में ग्लेशियर आने के कारण ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट को क्षति पहुँची है,जिससे नदी का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है,ज़िस कारण अलकनंदा नदी किनारे रह रहे लोगों से अपील है कि अतिशीघ्र सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं।

उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने के बाद यूपी में हाई अलर्ट जारी हो गया है। गंगा किनारे पड़ने वाले जिलों के डीएम, एसपी को अलर्ट रहने को कहा गया। एनडीआरएफ और पीएसी को भी अलर्ट पर रखा गया है। एसडीएम गढ़ ने बाढ़ चौकी अलर्ट कर दी है। गंगा किनारे से ग्रामीण हटाए जा रहे हैं।

आज उत्तराखंड में ग्लेशियर के फटने से अलकनंदा और उसकी सहायक नदियों में जल स्तर बहुत ज्यादा बढ़ गया है। जिसके बाद उत्तर प्रदेश में गंगा किनारे वाले जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। हापुड़ डीएम अदिति सिंह ने भी आदेश दे दिए है।एसडीएम गढ़ विजय वर्धन ने बताया कि गंगा किनारे के गांवों को खाली कराया जा रहा है।

गंगा किनारे से ग्रामीण हटाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि गंगा के टापू पर बसे गांव को खाली कराने का प्लान बनाया जा रहा है। इसके अलावा एनडीआरएफ और पीएसी को बुला लिया जा रहा है। लेखपाल और कानूनगो को गांवों में भेज दिया गया है।

उत्तर प्रदेश से विकास कुमार निषाद की रिपोर्ट

Leave a Reply