Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644


मुख्यमंत्री, कलेक्टर के नाम निवेदन पत्र सौंपकर झुग्गी झोपड़ीवासियों ने की पट्टे दिये जाने की मांग


उज्जैन। आगर रोड़ पर सेंटपॉल स्कूल के सामने 30 वर्षों से निवास कर रहे गरीब, मजदूर, श्रमिक परिवारों के मकान हटाने के नोटिस दिये जाने के बाद 300 लोग परिवार सहित कोठी पहुंचे।

यहां शहर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष रवि राय के नेतृत्व में मुख्यमंत्री एवं कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा तथा झुग्गी झोपड़ीवासियों को पट्टे दिये जाने की मांग की।

इसे भी पढ़े : म्यांमार में हुआ सशस्त्र हमला, 12 की मौत, Twitter-इंस्टाग्राम बैन, लोग सड़कों पर


रवि राय ने बताया कि आगर रोड़ पर झुग्गी झोपड़ी में पिछले 30 वर्षों से निवास कर रहे करीब 450 लोगों को हटाने की कार्रवाई प्रशासन द्वारा की जा रही है इनमें से 300 लोगों को हटाने के नोटिस जारी कर तहसीलदार द्वारा 6 फरवरी को कोठी पर बुलाया गया था।

कोठी पहुंचकर रहवासियों ने वकीलनामा पेश किया तथा अगली तारीख ली है। इसी के साथ मुख्यमंत्री तथा कलेक्टर को भी निवेदन पत्र दिया। जिसमें कहा गया कि जिन परिवारों को भी हटाने की तैयारी प्रशासन कर रहा है वे सब मजदूर और गरीबी रेखा के नीचे जीवन जीने वाले है।

इसे भी पढ़े : 16 किलो गांजे की तस्करी करते हुए 3 तस्करों को किया गिरफ्तार

इन पर प्रशासन दया करें, वहीं पर स्थापित करें तथा प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री योजना का लाभ दिलावे। रवि राय ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा कई बार घोषणा की गई थी कि जो जहां निवास कर रहा है उसे वहीं पट्टा दिया जाएगा, गरीबों को नहीं हटाया जाएगा।

Leave a Reply