Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

26 जनवरी को किसान रैली में हुई हिंसा की जांच की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने भी सुनवाई से इनकार कर दिया है. हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि हिंसा के 2 दिन बाद ही याचिका क्यों दाखिल की? क्या आपको लगता है कि 2 दिनों में जांच पूरी हो सकती है? हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता को याचिका वापस लेने की इजाजत दी. वहीं सुनवाई के दौरान दिल्ली हाईकोर्ट में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कुल 43 एफआईआर दर्ज की गई हैं!

जिसमें 13 स्पेशल सेल को ट्रांसफर कर दिया दिया गया है. UAPA के तहत भी मामले की जांच की जा रही है. सिख फॉर जस्टिस जैसे प्रतिबंधित संगठन की भी भूमिका की जांच की जा रही है. सॉलिसिटर जनरल ने कहा पुलिस कानून के मुताबिक गंभीरता से मामले की जांच कर रही है!

इसे भी पढ़े : लिफ्ट में फंसे थे मुख्यमंत्री, लापरवाही के चलते 2 पर गिरी गाज

इससे पहले कल सुप्रीम कोर्ट ने भी मामले की न्यायिक जांच की याचिका पर सुनवाई से इनकार करते हुए कहा था कि सरकार मामले की जांच कर रही है और हमने हमने पीएम का बयान भी देखा है कि कानून अपना काम करेगा. फिलहाल सुप्रीम कोर्ट दखल नहीं देगा. मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और वी रामासुब्रमण्यन की बेंच में इस मामले पर सुनवाई हुई थी. 

Leave a Reply