Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर बीते 70 दिन से चल रहे किसान आंदोलन से जुड़े एक सवाल पर गृह मंत्रालय ने बजट सत्र के दौरान राज्यसभा में जवाब दिया. गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने राज्यसभा को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि तीन नये कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों के काफिलों ने 26 जनवरी को बलपूर्वक दिल्ली आने की कोशिश की और इसके लिए उन्होंने पुलिस के अवरोधक भी अपने ट्रैक्टरों की मदद से तोड़ डाले!

शिवसेना सांसद अनिल देसाई के सवाल के जवाब में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि किसानों के आंदोलन से दिल्ली के पड़ोसी राज्यों में लोगों के लिए स्थिति असुविधाजनक हो रही है. साथ ही सरकारों को भारी वित्तीय नुकसान हो रहा है!

इसे भी पढ़े : कलयुगी पिता ने अपने ही पुत्री को बनाया हवस का शिकार।

शिवसेना के राज्यसभा सांसद अनिल देसाई ने पूछा था कि किसानों से सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी को खाली कराने पर क्या कार्रवाई की? जवाब में मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने सूचित किया है कि राष्ट्रीय राजधानी के गाजीपुर, चिल्ला, टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर आंदोलनकारी किसानों द्वारा बॉर्डर अवरूद्ध किए गए हैं. दिल्ली और इसके पड़ोसी राज्यों के निवासियों के लिए स्थिति असुविधाजनक है. कहा कि किसी भी आंदोलन में जनता और सरकारों को वित्तीय नुकसान होता है!

Leave a Reply